UA-128663252-1

पतंजलि ने 1 साल में किया 10561 करोड़ का कारोबार, 2 साल में पतंजलि होगा सबसे बड़ा स्वदेशी ब्रांड

बाबा रामदेव ने गुरुवार को कहा कि पतंजलि का टर्नओवर 10 हजार करोड़ से आगे चला गया है. रामदेव ने कहा कि हमारा टर्नओवर 100 फीसदी की दर से बढ़ रहा है. अब पतंजलि का टर्नओवर 10561 करोड़ रुपये हो गया है.

रामदेव ने कहा कि पतंजलि को लेकर लगातार अफवाहें फैलाई जा रही हैं, मुस्लिम लोगों को कहा जा रहा है कि हमारे सभी प्रोडक्ट्स में गो-मूत्र शामिल है. रामदेव ने कहा कि हमारे सिर्फ 4-5 प्रोडक्ट्स में गो-मूत्र शामिल है. जिसमें भी यह शामिल है हम उसमें यह लिखते हैं.

रामदेव बोले कि हमारे पास इस समय 30-40 हजार करोड़ सालाना की प्रोडक्शन कैपिसिटी है, अगले साल तक यह क्षमता 60 हजार करोड़ तक होगी. रामदेव ने कहा कि हमारी नोएडा में यूनिट लगेगी, इस यूनिट में 20-25 हजार करोड़ रुपये प्रोडक्शन क्षमता होगी. हमनें किसी से कृपा में कोई जमीन नहीं ली है.

Gyan Dairy

रामदेव ने कहा कि अगले 1-2 साल में देश का सबसे बड़ा ब्रांड बनकर उभरेगा. उन्होंने कहा कि हमने सुकमा के शहीदों के लिए 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. रामदेव ने कहा कि शहीदों के बच्चों की शिक्षा के लिए हम स्कूल खोलेंगे. उन्होंने कहा कि यह आवासीय स्कूल 1000 बच्चों की क्षमता वाला होगा. यहां पर सभी बच्चों को मुफ्त में शिक्षा मिलेगी.

रामदेव ने कहा कि सोशल मीडिया पर कई लोगों ने मेरी मौत की भी अफवाह फैलाई. बाबा रामदेव ने कहा कि हमारी कंपनी ने टूथपेस्ट बेचकर 940 करोड़ रुपये कमाए. रामदेव ने कहा कि पतंजलि का उत्तराधिकारी कोई व्यापारी नहीं होगा. कोई संन्यासी ही पंतजलि का उत्तराधिकारी होगा. बाबा रामदेव बोले कि हमने पतंजलि का देसी घी बेचकर हमने 1467 करोड़ रुपये कमाये.

Share