BSNL ने लॉन्च किया 199 रुपये का प्लान, डेली 2GB डेटा के साथ कॉलिंग और फ्री एसएमएस

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को कड़ी टक्कर देने के लिए नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस नए प्रीपेड प्लान की कीमत 199 रुपये है। इसके साथ ही कंपनी ने PV 186 प्लान को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने का भी एलान कर दिया है, जिसमें यूजर्स को 28 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 2GB डाटा मिलता है। वहीं, नए प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को हाई स्पीड डाटा सहित कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

BSNL का 199 रुपये वाला प्लान

BSNL का नया प्रीपेड प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 2GB डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए रोज 250 मिनट दिए जाएंगे। हालांकि, इस प्लान में ओटीटी ऐप की सब्सक्रिप्शन नहीं दी जाएगी। वहीं, सभी टेलीकॉम सर्किल के यूजर्स इस प्लान को 24 दिसंबर से रिचार्ज कर सकेंगे।

नोट : 1 जनवरी 2021 से बीएसएनएल का PV 186 प्रीपेड प्लान उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

Gyan Dairy

आपको बता दें कि BSNL ने पिछले महीने यानी नवंबर में 365 रुपये का नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान की बात करें तो यह 365 दिनों की समय सीमा के साथ आता है। इस रिचार्ज पैक के साथ एक कॉम्बोपैक मिलेगा, जिसके तहत रोजाना अधिकतम 250 मिनट की अनिलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी। साथ ही रोजाना 2GB डाटा और 100 SMS की सुविधा मिलेगी। कंपनी की तरफ से कॉम्बोपैक के तहत मुफ्त मिलने वाली सर्विस 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ आती हैं। इस ऑफर के तहत 250 मिनट फ्री वॉयस कॉल की लिमिट खत्म होने पर यूजर्स को बेस टैरिफ प्लान के हिसाब से रिचार्ज करना होगा। इस ऑफर में रोजाना का मिलने वाला 2GB डाटा खत्म होने पर यूजर्स की इंटरनेट स्पीड घटकर 80Kbps हो जाएगी।

BSNL का 365 रुपये रिचार्ज वाला प्लान केरल, आन्धप्रदेश, असम, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक , कोलकाता, वेस्ट बगाल, नार्थ-ईस्ट, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, चेन्नई और यूपी में उपलब्ध है।

Share