आज फिर आया Diesel की कीमतों में उछाल, जानिए आज कितनी बढ़ी कीमत

आज फिर डीजल (diesel price hike) के भाव में बदलाव हुआ है, जिसके चलते डीजल और महंगा हो गया है. सरकारी तेल कंपनियों (Government oil companies) ने आज डीजल की कीमतों (Diesel Price) में 13 से 15 पैसे तक की बढ़ोतरी की है. इसी के साथ दिल्ली में डीजल (Diesel price hike) की कीमत 15 पैसे बढ़कर 81.94 रुपये प्रति लीटर के ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच चुकी है. हालांकि, पेट्रोल की कीमत में आज कोई फेर बदल नहीं हुआ. राजधानी में पेट्रोल 80.43 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

इस तरह चेक करें अपने शहर का भाव

पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

इस सप्ताह कच्चे तेल कीमतों में लगभग स्थिरता

इस सप्ताह के शुरुआती दिनों को छोड़ दिया जाए तो शेष दिन कच्चे तेल की कीमतों में शांति रही. बीते मंगलवार को ही कच्चा तेल चढ़ कर चार महीने के उच्चतम स्तर पर चला गया था लेकिन उसके बाद से ही इसमें मामूली नरमी या तेजी का रूख है. बीते शुक्रवार को भी कारोबार की समाप्ति पर यह 0.22 डॉलर की तेजी के साथ बंद हुआ था.

Gyan Dairy

6 बजे जारी होते हैं रेट्स

बता दें पेट्रोल-डीजल के भाव हर दिन सुबह 6 बजे बदलते है. सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share