भारत में लॉन्च हुए दो धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर Eeve Atreo और Ahava, माइलेज 100 KM!

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी EeVe ने आज घरेलू बाजार में अपनी दो नई इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लांच किया है। कंपनी ने आज बाजार में Atreo और Ahava को पेश किया है। इसमें एक लो रेंज स्कूटर है और दूसरा हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर है। नए Atreo मॉडल की कीमत 64,900 रुपये और Ahava मॉडल की कीमत 55,000 रुपये तय की गई है।

बता दें कि, EeVe Atreo लांग ड्राइविंग रेंज की स्कूटर है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। वहीं Ahava मॉडल सिंगल चार्ज में 70 किलोमीटर तक का सफर करती है। इन दोनों स्कूटरों के साथ कंपनी 5 साल तक की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है। हालांकि बैटरी की वारंटी महज 1 साल की ही है।

कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर की रनिंग कॉस्ट महज 15 पैसा प्रति किलोमीटर है। कंपनी ने दोनों स्कूटरों में अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं, जिसमें जियो टैगिंग, जियो फेंसिंग और इमोबिलाइजेशन शामिल हैं।  Atreo एक ड्युअल टोन कलर (रेड/ब्लैक) और एक मोनोटोन ग्रे कलर के साथ उपलब्ध है। वहीं Ahava दो ड्युअल टोन (ब्लू/ब्लैक) और (रेड/ब्लैक) कलर में उपलब्ध है।

Gyan Dairy

EeVe India के सह-संस्थापक और निदेशक, हर्षवर्धन डिडवानिया ने नए ई-स्कूटर के बारे में बात करते हुए बताया कि, कंपनी निकट भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटर के अग्रणी निर्माताओं में से एक के रूप में अग्रणी बनाना चाहती है। इन दोनों स्कूटरों को भारतीय दोपहिया उपयोगकर्ताओं की जरूरतों और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

Share