Royal Enfield को टक्कर देने आई Honda की नई क्लासिक बाइक, देखें फीचर्स

देश की दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी होंडा मोटर्स (Honda Motors) ने आज रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए नई बाइक लॉन्च की है. इसके पहले ही होंडा की सीबी लाइन-अप की बाइक्स अपने दमदार परफॉर्मेंस के लिए दुनियाभर में पॉपुलर हैं. होंडा ने आज एक और प्रीमियम मार्केट में प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए Honda H’Ness CB 350 को लॉन्च किया है. होंडा की यह बाइक रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 मॉडल को टक्कर देगी.

Honda H’Ness CB 350 की स्टाइलिंग और थीम भी रेट्रो क्रुजर ट्रेंड को ध्यान में रखकर बनाया गया है. यह सीबी रेंज की अन्य बाइक्स की तरह ही है. कंपनी ने इस बाइक को फेस्टिव सीजन के ठीक पहले लॉन्च किया है. साथ ही इसके लिए अब बुकिंग भी शुरू हो गई है.

उपलब्ध होंगे दो वैरिएंट

नई Honda H’Ness की कीमत 1.90 लाख रुपये होगी और इसकी बिक्री प्रीमियम रेंज के तहत की जाएगी. नई H’Ness बिग विंग लेबल की सबसे सस्ती बाइक होगी. कंपनी से DLX और DLX Pro वैरिएंट में पेश करेगी. कलर की बात करें तो इसमें 6 विकल्प मिलेंगे. हालांकि, DLX Pro वैरिएंट के लिए ही डुअल टोन कलर्स उपलब्ध होंगे.

अगले महीने स्टोर्स तक पहुंच जाएगी नई बाइक

कंपनी ने इस बाइक की प्री-बुकिंग (Honda H’Ness pre-booking) प्रोसेस को पहले ही शुरू कर दिया गया है. इसके लिए 5,000 रुपये का टोकेन अमाउंट जमा करना होगा. होंडा का दावा है कि अगले महीने से यह बाइक स्टोर्स में उपलब्ध हो जाएगी.

Gyan Dairy

नई CB350 में DRLs के साथ नियो-क्लासिक LED हेडलाइट होगा. इस बाइक में टेलिस्कोपिमक सस्पेंशन और ब्लैक कलर में एलॉय व्हील्स होंगे. इसमें सिंगल सीट ही उपलब्ध होगा, जिसको लेकर कंपनी का कहना है यह बेहतर क्रुजिंग एक्सपीरिएंस देगा.

क्या है इंजन की खासियत

H’Ness CB350 में 348.36 सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन होगा. यह इंजन 5,500 rpm पर 20.8 PS की मैक्सिमम क्षमता देगा. 3,000 rpm पर यह क्षमता 30 Nm टॉर्क का होगा. कंपनी का दावा है कि इस इंजन को हाल्फ-डुपलेक्स क्रैडल फ्रेम पर माउंट किया गया हे. इसमें पहले पहिये में 310mm का डिस्क और पिछले पहिये में 240mm का डिस्क लगा है.

क्या है सबसे खास फीचर?

फीचर्स की बात करें तो कंपनी अब रॉयल एनफील्ड से आगे बढ़कर कई मॉडर्न फीचर्स पेश कर रही है. इसमें होंडा स्मार्टफोन वॉइस कंट्रोल सिस्टम भी होगा. इससे राइडर को ब्लुटूथ के जरिए अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट करना होगा. इसके लिए डेडिकेटड मोबाइल एप्लीकेशन भी होगा. इस नये फीचर की मदद से राइडर फोन कॉल्स, नैविगेशन म्युजिक प्लेबैक और इनकमिंग मैसेज को हैंडल की बायीं तरफ से एक्सेस किया जा सकता है.  

Share