साल के अंत तक आएंगे Jio के सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन

Jio ने टेलीकॉम कंपनी के तौर पर बड़ी-बड़ी कंपनियों को पछाड़ने के बाद अब स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को मात देने की योजना बना ली है। जी हां, लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो रिलायंस जियो इस साल के अंत तक 10 करोड़ सस्ते एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया है कि कंपनी इन स्मार्टफोन को डेटा पैक के साथ बाज़ार में उतारने वाली है, जो कि दिसंबर 2020 या फिर अगले साल की शुरुआत में पेश कर दिए जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो Reliance Jio कंपनी गूगल एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर 10 करोड़ से ज्यादा कम दाम वाले स्मार्टफोन बनाने की तैयारी कर रही है। बता दें, रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने जुलाई में कहा था कि गूगल कम दाम के 4जी या फिर 5जी स्मार्टफोन के लिए एक एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) बिल्ड करेगा, जिन्हें रिलायंस डिज़ाइन करेगी।

यकीनन तौर पर जियो के नए सस्ते एंड्रॉयड 4जी व 5जी स्मार्टफोन जब भी मार्केट में दस्तक देंगे, वैसे ही Xiaomi, Realme, Oppo और Vivo जैसे चीनी स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड्स को कड़ी चुनौती मिलेगी।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि रिलायंस ने साल 2017 में भी ऐसी ही योजना पेश करते हुए Jio Phone लॉन्च किए थे, यह डिवाइस यूज़र्स को फीचर फोन में इंटरनेट सेवा प्रदान करता है। जियो फोन के इस वक्त 100 मिलियन यूज़र्स है, इनमें से ज्यादातर संख्या उन लोगों की है जो पहली बार इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल इस फोन पर कर रहे हैं।

Share