Kia Sonet कॉम्पैक्ट SUV भारत में पेश, धांसू लुक के साथ दमदार फीचर्स

Kia Motors ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कार Kia Sonet पेश कर दी है। कंपनी ने इसे सब 4 मीटर कैटिगरी में पेश किया है। किआ की यह कार इस साल की सबसे चर्चित कारों में से एक है। भारत में यह किआ की तीसरी कार है। किआ सेल्टॉस और किआ कार्निवाल के बाद किआ सॉनेट भारतीय बाजार में कंपनी तीसरी मॉडल होगा। इस कार के बारे में बीते काफी समय से चर्चा हो रही है। भारत में सब 4 मीटर SUV सेगमेंट बीते कुछ समय में काफी पॉप्युलर हुआ है। इस सेगमेंट में अन्य ब्रैंड्स को यह कार कड़ी टक्कर दे सकती है।

आज से शुरू हो सकती हैं बुकिंग

किआ सॉनेट SUV अगले महीने से भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगी। वहीं इस कार के लिए बुकिंग कंपनी आज ही शुरू कर सकती है। इस कार का प्री-प्रॉडक्शन मॉडल कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। इसके बाद से ही इस कार की लॉन्चिंग की चर्चा लगातार की जा रही है।

इन कारों से होगी किआ सॉनेट की टक्कर

4-मीटर से छोटी सॉनेट एसयूवी मारुति ब्रेजा, ह्यूंदै वेन्यू और टाटा नेक्सॉन जैसी एसयूवी के मुकाबले बाजार में उतारी जाएगी। किआ सॉनेट को ह्यूंदै वेन्यू वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसमें फ्रंट में टाइगर नोज ग्रिल और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प मिलेंगे। 16-इंच अलॉय वील्ज, बोल्ड शोल्डर क्रीज और बोल्ड वील आर्च इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। पीछे की तरफ बड़े टेललैम्प दिए गए हैं, जो एक एलईडी लाइट बार से जुड़े हुए हैं।

Gyan Dairy

सेल्टॉस और कार्निवाल भारत में पॉप्युलर

सेल्टॉस की तरह किआ की यह नई एसयूवी भी फीचर लोडेड होगी। इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। एसयूवी UVO कनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी से लैस होगी, जिसमें 5 अलग-अलग कैटिगरी के तहत 37 फीचर्स मिलेंगे। इनके अलावा सॉनेट में कई और लेटेस्ट फीचर होंगे। किआ सेल्टॉस और कार्निवाल दोनों ही कारों को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी को उम्मीद है कि सॉनेट भी भारतीय मार्केट में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहेगी।  

 

Share