Maruti Suzuki लाई सब्सक्रिप्शन सर्विस, सिर्फ 17,600 रुपये में घर ले जाएं नई कार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki एक खास सर्विस लेकर आई है। इसके तहत ग्राहक मारुति सुजुकी की नई कार खरीदने की जगह इसे किराये पर ले सकते हैं। कंपनी ने इसे Maruti Suzuki सब्सक्राइब सर्विस नाम दिया है। फिलहाल यह एक पायलेट प्रोजेक्ट है, जिसकी शुरुआत पुणे और हैदराबाद में हुई है। इसके लिए मारुति सुजुकी ने सेल्फ-ड्राइव कार रेंटल कंपनी Myles Automotive Technology के साथ साझेदारी की है।

क्या है सब्सक्राइब सर्विस

यह सर्विस ग्राहकों को बिना कार खरीदे ही इसे लंबे समय तक इस्तेमाल करने की सुविधा देती है। सर्विस के तहत मारुति सुजुकी की स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा, बलेनो, सियाज और XL6 जैसी गाड़ियां उपलब्ध हैं। इन्हें 12 महीने से लेकर 18 महीने, 24 महीने, 30 महीने, 36 महीने, 42 महीने और 48 महीने के लिए किराए पर ले सकते हैं। इसके बदले में ग्राहकों को मंथली सब्सक्रिप्शन चार्ज चुकाना पड़ेगा।

Gyan Dairy

उदाहरण के लिए Swift Lxi का पुणे में मंथली चार्ज 17,600 रुपये और हैदराबाद में मंथली चार्ज 18,350 रुपये है। इस चार्ज में सभी तरह के टैक्स शामिल हैं और किसी तरह का डाउन पेमेंट भी नहीं चुकाना पड़ता। इसके अलावा इसी चार्ज में मेंटनेंस, रोडसाइड असिस्टेंट और इंश्योरेंस जैसी सुविधाएं भी शामिल होती हैं। सब्सक्रिप्शन की समयसीमा पूरी हो जाने के बाद ग्राहक बायबैक ऑप्शन का फायदा उठा सकते हैं।

बता दें कि मारुति से पहले कुछ अन्य कंपनियां भी इस तरह की सर्विस ला चुकी हैं। इसके तहत ग्राहक एक निश्चित समय के लिए कार किराये पर लेते हैं। खास बात है कि इसके लिए ग्राहकों को कार की पूरी कीमत नहीं देनी होती। साथ ही कार पर मालिकाना हक भी कंपनी का ही रहता है।  

Share