ऑनलाइन फेस्टिव सेल में बना नया रिकॉर्ड, हर मिनट बिके 1.5 करोड़ रुपये के फोन

दिवाली से पहले दशहरा पर ऑनलाइन और ऑफलाइन सेल ने मांग में तेजी लाने का काम किया है और व्यापारी वर्ग इससे काफी खुश हैं। खासकर स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में जबर्दस्त तेजी आई है। ऐसे में रीटेलर्स को उम्मीद है कि कोरोना महामारी के बीच इस साल उनकी दिवाली अच्छी मनेगी। ई-कॉमर्स पर हर मिनट 1.5 करोड़ वैल्यू के स्मार्टफोन्स बेचे गए।

ऑफलाइन रीटेल सेल में 20 फीसदी की तेजी

भारत के टॉप स्मार्टफोन और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स रीटेलर्स ने कहा कि दशहरा सेल में पिछले साल के मुकाबले बिक्री में करीब 10-20 फीसदी की तेजी आई है। ऐसे में उन्हें दिवाली के अवसर पर अच्छी बिक्री की उम्मीद है। इ-कॉमर्स पर तो स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में करीब 50 फीसदी की तेजी आई है।

मीडियम और प्रीमियम प्रॉडक्ट की ज्यादा खरीदारी

एलजी, सैमसंग, शाओमी, सोनी पानासोनिक, विजय सेल्स, क्रोम, ग्रेट इस्टर्न रीटेल, Girias Retail और संगीता मोबाइल का कहना है कि इस सेल में बायर्स ने मीडियम और प्रीमियम प्रॉडक्ट की ज्यादा खरीदारी की है। ऑनलाइन सेल की बात करें तो सभी ब्रैंड की डिमांड लगभग दोगुनी तक पहुंच गई।

Gyan Dairy

औसत बिल में 15 फीसदी की तेजी

पिछले साल के मुकाबले, ऐवरेज बिल वैल्यू में 10-15 फीसदी की तेजी आई है। इसका कारण यह है कि कस्टमर्स ने प्रीमियम और वैल्यू प्रॉडक्ट की ज्यादा खरीदारी की है। सुधार फैशन और अपैरल्स की बिक्री में भी हुआ है, लेकिन यह अभी तक पिछले साल के स्तर तक नहीं पहुंच पाया है।

हर मिनट 1.5 करोड़ के फोन बेचे गए

रेडसीर की रिपोर्ट के मुताबिक, नवरात्रि सप्ताह में ऑनलाइन सेल्स करीब 29000 करोड़ रुपये का रहा। ऑनलाइन प्लैटफॉर्म पर हर मिनट 1.5 करोड़ रुपये कीमत के स्मार्टफोन्स बेचे गए हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स की बिक्री में काफी तेजी आई है। 2019 दशहरा के मुकाबले, एलजी की बिक्री 31 फीसदी बढ़ी। टाटा की रीटेल चेन Croma की बिक्री में 20 फीसदी और Girias grew की बिक्री में 25 फीसदी की तेजी आई है।  

Share