Okinawa ने भारत में लॉन्च किया R30 इलैक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 2000 रुपये में करा सकते हैं बुक

Okinawa ने भारत में R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। भारत में यह स्कूटर 58,992 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह स्कूटर बुक करने के लिए आपको 2000 रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा। यह एक लो-स्पीड सेगमेंट का स्कूटर है जो 25KMPH की टॉप स्पीड के साथ आता है। स्कूटर में 1.25kWh की लीथियम आयन बैटरी दी गई है।

मिलेगी 60 किमी की रेंज

स्कूटर में इस्तेमाल की गई बैटरी फुल चार्ज होने पर 60 किमी तक माइलेज देती है। इसे चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। यह स्कूटर एक माइक्रो चार्जर के साथ आता है जो ऑटो कट फंक्शन के साथ आत है। स्कूटर की बैटरी 3 साल की वॉरंटी के साथ आती है। वहीं 250 वॉट BLDC मोटर पर 30,000 किमी/3 साल की वॉरंटी मिलती है।

5 कलर ऑप्शन में उपलब्ध

Gyan Dairy

यह स्कूटर 5 कलर ऑप्शन के साथ आता है। यह स्कूटर ग्लॉसी रेड, मेटैलिक ऑरेंज, सनराइज येलो, पर्ल वाइट और सी ग्रीन कलर के साथ खरीदा जा सकता है। स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं। वहीं वहीं रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्वर्स दिए गए हैं। स्कूटर के दोनों वील्ज ड्रम ब्रेक्स के साथ आते हैं।

इलेक्ट्रिक बाइक लाने की तैयारी में कंपनी

कंपनी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक भी लाएगी। इलेक्ट्रिक टू-वीलर मैन्युफैक्चरर Okinawa अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही (अक्टूबर से दिसंबर के बीच) में लॉन्च करेगी। इसे Oki100 नाम से भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। ओकिनावा का दावा है कि बैटरी सेल्स को छोड़कर Oki100 इलेक्ट्रिक बाइक के सभी कम्पोनेन्ट्स भारत में मैन्युफैक्चर किए जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसमें लिथियम-आयन बैटरी बेस होगा।  

Share