शेयर मार्केट: शानदार रिकवरी के साथ बंद हुआ बाजार

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार शुक्रवार को शुरुआती झटके से उबरने के बाद बढ़त लिए बंद हुए। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में अच्छी-खासी तेजी और यूरोपीय बाजारों में बढ़त की वजह से BSE Sensex 242.52 अंक यानी 0.72 फीसद की तेजी के साथ 33,780.89 अंक पर बंद हुए। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 1,190.27 अंक की भारी गिरावट के साथ 32,348.10 अंक पर आ गया था। इसी तरह NSE Nifty 70.90 अंक या 0.72 फीसद की तेजी के साथ 9,972.90 अंक पर बंद हुआ। दिन के कारोबार के दौरान निफ्टी भी एक समय में 9,544.35 अंक के स्तर पर आ गया था।

सेंसेक्स पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में सात फीसद के आसपास की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा बजाज फाइनेंस, हीरो मोटोकॉर्प, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाइटन और बजाज ऑटो के शेयरों में बढ़ते देखने को मिली। दूसरी ओर ओएनजीसी, टेक महिंद्रा, पावरग्रिड, इन्फोसिस और कोटक बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिला।

विश्लेषकों के मुताबिक वॉल स्ट्रीट और अन्य एशियाई बाजारों में गिरावट, विदेशी निवेशकों द्वारा शेयरों की बिकवाली और कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि की वजह से उभरी चिंताओं के कारण सेंसेक्स भारी गिरावट के साथ खुला।

Gyan Dairy

हालांकि, RIL के शेयरों में रिकवरी, यूरोपीय बाजारों के तेजी के साथ खुलने से निवेशकों की धारण को बल मिला। शुरुआती कारोबार में पेरिस, फ्रैंकफर्ट और लंदन में शेयर बाजारों में दो फीसद तक की तेजी देखने को मिल रही है।

Share