54 वर्षों से लाखों ग्राहकों का दिल जीतने वाली बाइक नए अवतार में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Honda ने अपनी सबसे सस्ती बाइक Honda CD 110 Dream का बीएस6 मॉडल लॉन्च कर दिया। Honda CD 110 Dream BS6 दो वेरियंट (स्टैंडर्ड और डीलक्स) में बाजार में उतारी गई है। बीएस6 इंजन के अलावा बाइक में कई और अपडेट किए गए हैं, जो इसे फ्रेश लुक देते हैं। आइए आपको होंडा की इस सबसे कम कीमत वाली बाइक के बारे में डीटेल में बताते हैं।

लुक में क्या नया?

होंडा ने इस बीएस6 बाइक की स्टाइलिंग अपडेट की है। इसके बॉडीवर्क में थोड़ा बदलाव हुआ है। इसके अलावा अपडेटेड बाइक नए ग्राफिक्स, क्रोम एग्जॉस्ट शील्ड, बॉडी कलर मिरर्स और सिल्वर फिनिश अलॉय वील्ज के साथ आई है। कंपनी का कहना है कि इसकी सीट भी अब 15mm ज्यादा लंबी है।

पावर

होंडा CD 110 Dream में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में हुआ है। बाइक में अब बीएस6 कम्प्लायंट 109.51cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7500 rpm पर 8.6hp की पावर और 5500 rpm पर 9.30 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। होंडा के अन्य बीएस6 टू-वीलर्स की तरह CD 110 Dream में भी साइलेंट-स्टार्ट फीचर मिलता है।

​फीचर्स

होंडा की इस सबसे सस्ती बाइक में इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, DC हेडलैम्प, इंटीग्रेटेड हेडलैम्प बीम ऐंड पासिंग स्विच, ट्यूबलेस टायर, लंबी और आरामदायक सीट, एक्वालाइजर के साथ सीबीएस और सील चेन जैसे फीचर दिए गए हैं। यह बाइक होंडा की एन्हैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नॉलजी से लैस है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह फ्रिक्शन को कम करके परफॉर्मेंस और माइलेज को बढ़ाता है।

​ब्रेकिंग और कलर ऑप्शन

Gyan Dairy

बीएस6 कम्प्लायंट CD 110 Dream के फ्रंट और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। बाइक कुल 8 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिनमें 4 कलर स्टैंडर्ड वेरियंट और 4 कलर ऑप्शन डीलक्स वेरियंट में मिलते हैं। स्टैंडर्ड वेरियंट बाइक ब्लू के साथ ब्लैक, केबिन गोल्ड के साथ ब्लैक, रेड के साथ ब्लैक और ग्रे के साथ ब्लैक कलर में उपलब्ध है। बाइक के डीलक्स वेरियंट में ब्लैक, एथलेटिक ब्लू मेटैलिक, जिनी ग्रे मेटैलिक और इम्पीरियल रेड मेटैलिक कलर के ऑप्शन हैं।

​कीमत

BS6 Honda CD 110 Dream बाइक दो वेरियंट- स्टैंडर्ड और डीलक्स में उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमश: 64,505 रुपये और 65,505 रुपये है। ये कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम की हैं।

​इन बाइक से होगी टक्कर

होंडा की इस सबसे सस्ती बाइक की मार्केट में टक्कर हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट, हीरो पैशन प्रो, TVS Radeon, TVS स्टार सिटी प्लस, बजाज CT 110 और प्लैटिना 110 H-Gear जैसी बाइक्स से होगी।

Share