UA-128663252-1

लॉन्च हुई बेहद सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती है 70 km

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Ami को लॉन्च कर दिया है। इस कार की खासियत यह है कि ये महज 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है साथ ही ये एक बजट कार है जिसे आप आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं।

बैटरी और पावर: अगर कार की बैटरी की बात करें तो इसमें 5.5Kwh की बैटरी दी गई है जो 6 किलो वाट के इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है जिससे यह कार लंबी दूरी तय करने में सक्षम हो पाती है।

चार्जिंग टाइम: आपको बता दें कि इस कार की बैटरी को नॉर्मल चारजर से 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

टॉप स्पीड और रेंज: अगर इस नई इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड की बात करें तो यह 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। खास बात यह है कि 45 किलोमीटर प्रति घंटे की कम रफ्तार की वजह से आपको इस कार को चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Gyan Dairy

इस कार के साथ यह सबसे बड़ा फायदा है। हालांकि इसकी स्पीड आपको शहरी सड़कों पर तो ठीक लगेगी लेकिन हाईवे पर आपको इसकी स्पीड थोड़ी कम लग सकती है। यह कार 70 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

सीटिंग स्पेस: एमि इलेक्ट्रिक कार में ज्यादा सीटिंग स्पेस नहीं दिया गया है और इसमें सिर्फ 2 लोगों के बैठने लायक जगह है। यह स्पेस 2 लोगों के लिए काफी है और इससे ज्यादा सीट इस कार में अवेलेबल नहीं है।

कीमत: एमि की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 6000 यूरो तकरीबन 5.22 लाख रुपए की कीमत में तैयार किया है। जानकारी के मुताबिक इस कार को लेकर ग्राहक जबरदस्त दिलचस्पी दिखा रहे हैं और इसे अब तक 1000 और 10 भी मिल चुके हैं।

Share