एक्ट्रेस काजोल की बहन तनीषा ने 39 की उम्र में अपने एग्स कराए फ्रीज, बताई ये वजह

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की बहन और बिग बॉस की एक्स-प्रतियोगी तनीषा मुखर्जी ने 39 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवा चुकी हैं। तनीषा मुखर्जी ने कहा वो ये बहुत पहले करना चाहती थीं। हांलाकि स्वास्थ्य कारणों के चलते ये संभव नहीं हो पाया था। अब उन्होंने अपने एग्स फ्रीज करा लिए हैं।

तनीषा ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बताया कि वो 33 साल की उम्र में अपने एग्स फ्रीज कराना चाहती थीं। अपने इस फैसले के बाद वो डॉक्टर के पास गईं, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें ऐसा करवाने से मना कर दिया। तनीषा ने बताया कि डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी और कहा कि 33 साल की उम्र में अगर वो ऐसा करती हैं तो इससे उनके शरीर पर असर पड़ सकता है। उन्होंने मुझे सलाह दी कि मुझे ये तब करना चाहिए जब बच्चा पैदा करने की कोई उम्मीद न हो। तनीषा ने आगे कहा मुझे लगता है आज के समय में बच्चें न होने में कोई दिक्क्त नहीं है। डॉक्टर की सलाह के बाद ही 39 वर्ष की उम्र में अपने एग्स फ्रीज करवाए।

Gyan Dairy
एक्ट्रेस काजोल की बहन तनीषा ने 39 की उम्र में अपने एग्स कराए फ्रीज

तनीषा मुखर्जी ने कहा, ‘मेरी कोई संतान नहीं थी और ये सब बातें मेरे दिमाग में घूमती रहती थीं। लेकिन अंततः मार्गदर्शन मिलने के बाद मैंने अपने एग्स फ्रीज करवाने का निर्णय लिया।’ तनीषा ने बताया कि इस पूरे प्रोसेस में उनका वजन बहुत अधिक बढ़ गया था, लेकिन एक बार उनके एग्स सही से फ्रीज हो गए तो उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया और व्यायाम किया। बता दें कि अचानक से तनीषा के बढ़े वजन के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया था।

 

Share