बसों के बाद अब ट्रेन से भी प्रवासी मजदूरों को घर भेज रहे हैं सोनू सूद

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन से सबसे ज्यादा परेशानी प्रवासी मजदूरों को उठानी पड़ी है। इस परेशानी की घड़ी में बॉलिवुड ऐक्टर सोनू सूद इन प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। सोनू ने अब तक हजारों प्रवासी मजदूरों को अपने खर्च पर बसों के जरिए घर भेजा है। अब मजदूरों को घर भेजने में सोनू उनके ट्रेन का सहारा भी ले रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार 31 मई की रात सोनू सूद को ठाणे स्टेशन पर देखा गया था। यहां से उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेन में 800 से ज्यादा मजदूर रवाना हुए जिन्हें सोनू सूद पहले बस से भेजने वाले थे। ये मजदूर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई शहरों के रहने वाले हैं।

सोनू के साथ प्रवासी मजदूरों को घर भेजने में मदद कर रहीं नीति गोयल ने बताया कि पहले इन मजदूरों को बसों से भेजा जाने वाला था लेकिन स्पेशल ट्रेन की घोषणा होने के बाद इन्हें ट्रेन से भेजा गया। इन मजदूरों का यात्रा खर्च भी भारतीय रेलवे ने उठाया है।

Gyan Dairy

बता दें कि सोनू सूद ने इससे पहले हजारों मजदूरों को मुंबई से देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजने के अलावा केरल में फंसी 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट करके भुवनेश्वर भी पहुंचाया था। पिछले दिनों में सोनू सूद के इस काम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी तारीफ भी हो रही है।

Share