कोरोना से पीड़ित अमिताभ बच्चन बोले- इस वायरस से पड़ता है मेंटल हेल्थ पर असर

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, उनके पुत्र अभिषेक, बहू ऐश्वर्या और पोती आराध्या कोरोना से पीड़ित होने की वजह से नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं और अभी भी उनका इलाज जारी है। इस दौरान भी देखा गया है कि अमिताभ बच्चन अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर व्यतीत कर रहे हैं। बिग बी इन दिनो फैन्स के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं। अब हाल ही में उन्होंने अपने लेटेस्ट ब्लॉग में बताया कि इस वायरस की वह से मेंटल हेल्थ पर कैसा असर पड़ता है।

बिग बी ने लिखा, रात के अंधेरे और एक ठंडे कमरे में मैं गाता हूं, सोने की कोशिश में आंखें बंद करता हूं। यहां आपके पास कोई नहीं होता। कई हफ्तों से किसी को नहीं देखा, जो डॉक्टर्स आपका इलाज कर रहे होते हैं वह भी पीपीई किट में होते हैं।

बिग बी ने आगे लिखा कि ‘क्या इसका असर मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है? साइकोलॉजिस्ट के मुताबिक इसका असर पड़ता है। यहां से निकलने के बाद भी मरीज डरे हुए रहते हैं। वो पब्लिक प्लेस पर जाने से डरते हैं। उन्हें लगता है कि लोग अब उनके साथ अलग तरह से बिहेव करेंगे। ऐसा बिहेव करेंगे जैसे आप अपने साथ बीमारी लेकर चल रहे हैं। इसे परियाह सिंड्रोम (छुआछूत का डर) कहते हैं। इससे लोग डिप्रेशन और अकेलेपन में जा रहे हैं।’

बता दें कि गुरुवार को खबर वायरल हुई कि बिग बी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है और वह पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ यह भी बताया गया कि वह जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज हो जाएंगे। लेकिन बिग बी ने फिर खुद इन खबरों पर अपना रिएक्शन दिया। बिग बी ने बताया कि उनके कोरोना से ठीक होने की खबरें गलत हैं।

Gyan Dairy

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘यह खबर गलत, गैरजिम्मेदार, फर्जी और झूठ है।’

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके चारों बंगलों- जलसा, जनक, वत्सा और प्रतीक्षा को बीएमसी ने सील कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share