अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र का हुआ ट्रांसफर, डेढ़ करोड़ वेतन लेने पर कमिश्नर ने की कार्रवाई

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे को लेकर कई दिनों से सोशल मीडिया पर खबर चल रही थी कि बिगबी जितेन्द्र 1.5 करोड़ रुपये तनख्वाह देते हैं। इन खबरों के बीच मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने कई सालों से अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड रहे हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र शिंदे का ट्रांसफर कर दिया है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन से 1.5 करोड़ रुपये तनख्वाह लेने के मामले में जितेंद्र के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

साल 2015 से अमिताभ बच्चन की सुरक्षा में तैनात जितेन्द्र अपनी सिक्योरिटी एजेंसी चलाते हैं। इसकी जानकारी होने पर पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने जितेंद्र शिंदे का तबादला कर दिया है। बता दें कि पद ग्रहण करने के बाद ही पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने बताया था कि कोई भी व्यक्ति एक पद पर एक पुलिस स्टेशन में चार साल से अधिक समय तक नहीं रह सकता है। विभाग का कहना है कि इसी नियम के तहत जितेंद्र शिंदे का तबादला डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में कर दिया गया है।

Gyan Dairy

दरअसल ऐसी खबरें सामने आई थीं कि अमिताभ बच्चन अपने निजी अंगरक्षक को सालाना 1.5 करोड़ रुपये का वेतन देते हैं। जितेंद्र शिंदे सालों से अमिताभ बच्चन के निजी अंगरक्षक हैं। वह अमिताभ की सुरक्षा के लिए हर वक्त मुस्तैदी के साथ उनके साथ चलते हैं। लोकप्रिय क्विज शो केबीसी 12 की शूटिंग के दौरान भी आपने उनको परछाई की तरह बिग बी के साथ देखा होगा। जितेन्द्र शिंदे का कहना है कि उनकी पत्नी अपने नाम से एक सिक्योरिटी बिजनेस चलाती हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें सालाना 1.5 करोड़ रुपये कभी नहीं दिए थे।

Share