बाहुबली फिल्म से जुड़ी यह 6 बातें नहीं जानते होंगे आप

प्रभास और राणा दग्गुबाती स्टारर फिल्म बाहुबली-2 का ट्रेलर 16 मार्च को रिलीज कर दिया गया है। इस बहुप्रतीक्षित फिल्म का लोगों को काफी वक्त से इंतिजार है। ट्रेलर को मिलने वाले रिस्पॉन्स ने जाहिर तौर पर यह बता दिया कि लोग फिल्म को लेकर कितने ज्यादा एक्साइटेड हैं। यदि ट्रेलर को देखे जाने का कुल आंकड़ा जोड़ लिया जाए तो यह तकरीबन 50 करोड़ होता है।

यानि सिर्फ ऑनलाइन ही 24 घंटे के अंदर 50 करोड़ लोगों ने यह ट्रेलर देखा है। फिल्म की रिलीज डेट 28 अप्रैल है और इसमें अब बहुत ज्यादा वक्त नहीं बचा है। मेकर्स की मानें तो फिल्म के दूसरे पार्ट की रिलीज से पहले मेकर्स इसका पहला पार्ट सिनेमाघरों में रिलीज करेंगे ताकि जिन लोगों ने पहली फिल्म नहीं देखी है वह उसे देख कर खुद को फिल्म के अगले पार्ट से जोड़ सकें। फिल्म से जुड़ी कई चीजें लगातार इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। इसी क्रम में हम आपको बताते है फिल्म से जुड़ी 6 ऐसी बातें जो आपको शायद ही मालूम हो।

Gyan Dairy
  • बाहुबली और बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है। इसका बजट करीब 250 करोड़ रुपए है। अगस्त 2015 तक इस फिल्म की 40 पर्सेंट शूटिंग हो चुकी थी। इसके बाद बाकी की शूटिंग 17 दिसंबर 2015 से हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी में शुरू हुई।
  • बाहुबली फिल्म का झरने वाला सीन तो आप सभी को याद होगा। यह वही झरना था जिसे बाहुबली बचपन से पार करना चाहता था। लेकिन बड़े होने के बाद वह इसे पार करने में कामयाब होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म की शूटिंग में जितना समय लगा है उसका एक तिहाई हिस्सा केवल इन्हीं सीन्स को शूट करने में लगा है।
  • इस फिल्म के लिए राणा दागुबती और प्रभाष स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो कर रहे थे। उन्हें वियतनाम के ट्रेनर तुआन ने खास ट्रेनिंग दी है। इस फिल्म के लिए दोनों एक्टर्स ने अपना वजन 30-30 किलो बढ़ाया था। ताकि वह खुद को कैरेक्टर के हिसाब से ढाल सकें। जानकर हैरानी होगी कि दोनों ही एक्टर्स करीब 100 किलो के हो गए हैं।
  • फिल्म के लिए प्रभाष का डेडिकेशन ऐसा है कि करीब तीन साल से उन्होंने कोई फिल्म नहीं बनाई है। वह खुद को केवल इसी फिल्म के लिए तैयार करने में लगे थे। खबर है कि इस फिल्म के लिए प्रभाष ने अपने लिए डेढ़ करोड़ रुपए का जिम तैयार करवाया था।
  • अपनी फिजीक को फिल्म के किरदार के मुताबिक बनाने के लिए प्रभास का नाश्ता काफी भारीभरकम रहा। वह रोजाना सुबह करीब 40 अंडे और प्रोटीन पाउडर भी लेते हैं।
  • मिड डे में छपी खबर की मानें तो इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी को एक प्रेग्नेंट महिला के रोल में दिखाया गया है। साथ ही इस फिल्म में अपने स्टंट्स खुद ही परफॉर्म करने उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग ली है।
Share