इस खतरनाक बीमारी से जूझ रही है एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर, जानें लक्षण

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की स्माइल पर लाखों नौजवान फिदा हो जाते हैं। बड़े पर्दे पर अपने हुश्न का जलवा बिखेरने वाली श्रद्धा कपूर एक खतरनाक बीमारी से भी जूझ रही हैं। उनके फैंस ये शायद ही जानते होंगे कि, श्रद्धा कई सालों से बीमार हैं, लेकिन उनके चेहरे पर फिर भी वो स्माइल बरकरार है। अपनी बीमारी का खुलासा खुद श्रद्धा ने ही किया था।

दरअसल श्रद्धा ने एक पत्रिका से बात करते हुए कहा था कि वो 6 सालों से एंग्जायटी से पीड़ित हैं। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि, ‘मुझे पहले तो ये मालूम ही नहीं था कि, एंग्जाइटी क्या चीज होती है, मुझे बहुत लंबे समय तक इस बारे में पता ही नहीं था, ये मेरे साथ आशिकी-2 फिल्म के बाद हुआ था। हां, मुझे दर्द हो रहा था लेकिन जब टेस्ट कराए तो कोई बीमारी सामने नहीं आई। डॉक्टर ने बहुत से टेस्ट किए, पर सब नार्मल था। ये थोड़ा अजीब था क्योंकि, मैं बार-बार सोच रही थी कि मुझे ये दर्द क्यों हो रहा है, फिर जब मैंने खुद से ये सवाल पूछा, इसके बाद मुझे फिजिकली एंग्जाइटी महसूस हुआ।‘ वो बोलीं, मैं अब भी अपनी बीमारी से निपटने की कोशिश कर रही हैं। पर पहले से मेरी स्थिति काफी बेहतर है। और कहीं ना कहीं इसे आपको स्वीकार करना ही पड़ता है क्योंकि, ये आपकी जिंदगी एक हिस्सी है, जिसे प्यार से निपटाना चाहिए।

ये हैं एंग्जायटी के लक्षण

Gyan Dairy

जिसे एंग्जायटी होता है, वो टेंशन के साथ-साथ डर में रहता है।
इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति अकेले रहना पसंद करता है।
व्यक्ति की सांस फूलने और दिल की धड़कन बढ़ने के अलावा ऐंग्जाइटी के शिकार व्यक्ति को नींद नहीं आती और वह रातभर जागता रहता है।
सिर में दर्द रहने लगता है और किसी भी काम में जल्दी से मन नहीं लगता।
इस स्थिति में मुंह सूखने लगता है और कई बार तो व्यक्ति बेहोश हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share