दिलीप कुमार का निधन: ‘जब सायरा बानो ने धर्मेंद्र से कहा- धरम, देखो साहब ने पलक झपकायी है’

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर है। दिलीप कुमार को हमेशा बड़ा भाई मानने वाले धर्मेंद्र पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। दिलीप साहब के निधन की खबर सुनकर उनके घर पहुंचे धर्मेंद्र ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। दिलीप कुमार के ​पार्थिव शरीर के चेहरे को दोनों हाथों में थामे धर्मेंद्र का दर्द उनकी आंखे बयां कर रहीं हैं। धर्मेंद्र ने इस तस्वीर के साथ इमोशनल वाकया भी लिखा है।


धर्मेंद्र ने जो लिखा है उससे सायरा बानो और दिलीप कुमार के अनूठे प्यार का पता चलता है। धर्मेंद्र ने लिखा कि सायरा ने जब कहा, ‘धरम, देखो साहब ने पलक झपकायी है’, दोस्तों जान निकल गयी मेरी। मालिक़ मेरे प्यारे भाई को जन्नत नसीब करे। धर्मेंद्र आगे लिखते हैं- दोस्तों, मुझे दिखावा नहीं आता, लेकिन मैं अपने जज़्बात पर काबू भी नहीं रख पाता। अपना समझ के कह जाता हूं।

Gyan Dairy

बता दें कि धर्मेंद्र शुरुआत से ही दिलीप कुमार को लेकर काफ़ी भावुक रहे हैं। धर्मेंद्र, दिलीप कुमार को अपना आदर्श मानते थे और उनकी फ़िल्म शहीद देखने के बाद धर्मेंद्र को हीरो बनने की चाहत पहली बार हुई थी। इसके बाद धर्मेंद्र ने सिनेमा को अपना मक़सद बना लिया था। धर्मेंद्र को यह कसक भी रही कि अपने आदर्श के साथ कभी काम नहीं कर सके।

 

Share