साल 2017 की वे 10 फिल्में जिनका इंतजार हर सिनेमाप्रेमी बेसब्री से कर रहा है…

साल 2016 बीत चुका है. फिल्मों के लिहाज से साल 2016 दर्शकों के लिए शानदार रहा. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, करीना कपूर, सोनम कपूर, आलिया भट्ट समेत तमाम कलाकारों ने अपने फिल्मों के जरिए दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. पिछले साल की तरह इस साल भी तमाम बॉलीवुड स्टार्स की फिल्मों का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. आज हम सिनेमा प्रेमियों के लिए पूरी लिस्ट लेकर आए हैं जिसके जरिए वे जान सकेंगे कि उनके चहेते सितारों की फिल्म इस साल कब रिलीज हो रही है और साथ ही यह भी जान पाएंगे कि फिल्म में उनका किरदार क्या होगा? आगे जानिए इस साल की सभी मोस्ट अवेटेड फिल्मों के बारे में…

1. रईस: सुपरस्टार शाहरुख खान की आने वाली फिल्म रईस का इंतजार फैंस पिछले साल से ही कर रहे हैं. रईस 2016 में ईद के मौके पर रिलीज होने वाली थी लेकिन फिल्म ‘सुल्तान’ की वजह से इसका रिलीज डेट आगे कर दिया गया. राहुल ढोलकिया के डायरेक्शन में बनी फिल्म रईस की कहानी 1980 के दशक के गुजरात पर आधारित है जो एक शराब तस्कर रईस खान के इर्द-गिर्द घूमती है. शाहरुख ने फिल्म में रईस के किरदार को निभाया है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी दमदार रोल में हैं और उनके डायलॉग भी शानदार हैं. सनी लियोनी ने इस फिल्म में ‘लैला मैं लैला’ नामक आइटम सॉन्ग किया है. यह फिल्म इसी महीने 25 जनवरी को रिलीज होगी.

2. काबिल: सुपरस्टार ऋतिक रोशन की इसी महीने आने वाली फिल्म ‘काबिल’ है. ट्रेलर में ही यह जाहिर हो गया है कि फिल्म में अभिनेता ऋतिक रोशन और अभिनेत्री यामी गौतम दृष्टिहीन के किरदार में नज़र आएंगे. फिल्म में दोनों एकदूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन अचानक कुछ ऐसा होता है कि दोनों कि जिंदगी पलट सी जाती है. फिल्म में रोनित रॉय भी हैं. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी.

3. जॉली एलएलबी 2: बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेडे फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ है. अक्षय फिल्म में वकील की भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म में कॉमेडी के साथ-साथ एक्शन और इमोशन भी देखने को मिलेगा. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ हुमा कुरैशी हैं. सुभाष कपूर के डायरेक्शन में बनी ‘जॉली एलएलबी 2’ 2013 की फिल्म ‘जॉली एलएलबी’ का सीक्वल है. पहली फिल्म में अरशद वारसी, बमन ईरानी और सौरभ शुक्ला मेन रोल में थे. ‘जॉली एलएलबी 2’ 10 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

4. रंगून: दिग्गज डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘रंगून’ युद्ध पर आधारित है. फिल्म में सैफ अली खान, शाहिद कपूर और कंगना रनौत हैं मुख्य भूमिका में हैं. नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर विशाल भारद्वाज की यह फिल्म 1940 के दशक में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दौरान की की कहानी बयां करती है. साल 1940 के दशक की एक्शन दिवा जांबाज मिस जूलिया के रूप में कंगना रनौत का लुक पोस्टर के जरिये जारी हो चुका है.. ‘रंगून’ 24 फरवरी 2017 को रिलीज होगी.

5. सरकार 3: महानायक अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म ‘सरकार 3’ का डायरेक्शन रामगोपाल वर्मा कर रहे हैं. अमिताभ इससे पहले फिल्म के दोनों भागों में नजर आ चुके हैं. ‘सरकार’ 2005 में रिलीज हुई थी. यह भारतीय राजनीति की पृष्ठभूमि पर है. इसके बाद इसका सीक्वल ‘सरकार राज’ 2008 में रिलीज हुई थी. ‘सरकार 3’ में अमिताभ, सुभाष नागरे की भूमिका में दिखेंगे. फिल्म में रोहिणी हट्टंगड़ी, जैकी श्रॉफ, मनोज बाजपेयी, रोनित रॉय, भरत दाभोलकर और यामी गौतम जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

Gyan Dairy

6. जग्गा जासूस: बॉलीवुड एक्टर रनबीर कपूर और एक्ट्रेस कटरीना कैफ की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जग्गा जासूस’ है. ‘जग्गा जासूस’ का ट्रेलर पूरी तरह से सस्पेंस से भरा पड़ा हुआ है और काफी इंट्रस्टिंग है. पूरा ट्रेलर देखकर भी आप ये अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि फिल्म की कहानी क्या होगी. अनुराग बसु के निर्देशन में बनी यह फिल्म 7 अप्रैल 2017 को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी.

7. बाहुबली: द कनक्लूजन: इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ है. बाहुबली देखने के बाद जिस सवाल का जवाब दर्शक पिछले साल से ही ढ़ूढ रहे हैं कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, इसका जवाब सिर्फ तीन लोगों को पता है और वो हैं अभिनेता प्रभाष, निर्देशक एस एस राजामौली और कहानीकार. लेकिन इस साल फिल्म रिलीज होते ही दर्शकों को भी इसका जवाब मिल जाएगा. ऐसी खबरें हैं कि फिल्म की रिलीज से पहले क्लाइमैक्स लीक ना हो पाए इसलिए डायरेक्टर राजामौली ने ‘बाहुबली: द कनक्लूजन’ के एक, दो या तीन नहीं बल्कि कुल चार क्लाइमेक्स शूट किए हैं. और अब तक ये तय नहीं हुआ कौन सा क्लाइमेक्स फिल्म में दिखाया जाएगा. ये फिल्म 28 अप्रैल 2017 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. आपको बता दें कि बाहुबली को 6 भाषाओं में रिलीज किया गया था और इसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में खलबली मचा दी थी.

8. ट्यूबलाइट: सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ इस साल ईद के मौके पर रिलीज होगी. फिल्म में सलमान के साथ चाइनीज अभिनेत्री झू-झू नजर आएंगी. फिल्म में सलमान के साथ उनके छोटे भाई सोहेल खान भी काम कर रहे हैं. सलमान फिल्मकार कबीर के साथ तीसरी बार काम कर रहे हैं. ‘ट्यूबलाइट’ से पहले सलमान कबीर के साथ ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ में काम कर चुके हैं.

9. द रिंग: ‘रईस’ के अलावा सुपरस्टार शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘द रिंग’ है जिसका निर्देशन इम्तियाज अली कर रहे हैं. शाहरुख फिल्म में एक टूरिस्ट गाइड की भूमिका में नजर आएंगे, फिल्म में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी हैं. इम्तियाज अली ने कहा कि फिल्म को फिलहाल ‘द रिंग’ नाम दिया गया है और प्रोड्यूसर इसके लिए सटीक नाम की खोज कर रहे हैं. हाल ही में सलमान खान ने फिल्म के बारे में ट्वीट भी किया था.

10. बादशाहो: फिल्मकार मिलन लूथ्रिया की आने वाली फिल्म ‘बादशाहो’ है जिसमें अजय देवगन और इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म देश में इमरजेंसी के दौर पर आधारित है. इसमें अजय देवगन, इमरान हाशमी के अलावा इलियाना डिक्रूज, ईशा गुप्ता और विद्युत जामवाल मेन रोल में नजर आएंगे. फिल्म 1 सितंबर, 2017 को रिलीज होगी.

Share