blog

कहानी 2 फिल्म रिव्यू । Kahaani 2 Movie Review

Spread the love

2012 में आई फिल्म कहानी का सीक्वल आज रिलीज़ हो गया है और विद्या बालन कहानी 2 के साथ एक बार फिर से स्क्रीन पर हैं। इस बार वो अपने वही अवतार में वापस आई हैं, वो अवतार जो आपको पलकें भी झपकने नहीं देता और अपनी सासें रोककर बस आप विद्या बालन को ही देखना रहना चाहते हो। कहानी भी शानदार फिल्म थी और ठीक उसी की तरह कहानी 2 भी शानदार फिल्म है लेकिन पिछली बार विद्या बालन को कहानी ने संभाला था और इस बार कहानी 2 को विद्या बालन ने संभाला है।

फिल्म: कहानी 2
डायरेक्टर: सुजॉय घोष
प्रोड्यूसर: सुजॉय घोष और जयंतीलाल गडा
स्टारकास्ट: विद्या बालन, अर्जुन रामपाल, जुगल हंसराज और नाएशा खन्ना

movie-review_2

कहानी :

कहानी 2 फिल्म की कहानी शुरू होती है रात के एक सीन के साथ, बंगाल के चंदन नगर में। सुजॉय घोष ने बिना टाइम वेस्ट किए विद्या सिन्हा से मिलवा दिया है और वो रोज़ अपना दिन कैसे बिताती है अपनी लकवाग्रस्त बेटी मिनी के साथ, जैसे पूरे घर की सफाई करना और रविवार को लूडो खेलना।

विद्या मिनी को लेकर हमेशा परेशान रहती है और उसका न्यूयॉर्क में इलाज कराना चाहती है। एक दिन उसकी दुनिया पलट जाती है जब मिनी गायब हो जाती है। थोड़ी देर बाद एक कॉल आता है और विद्या बताए हुए पते पर पहुंचती है। लेकिन वो रास्ते में एक्सीडेंट का शिकार होती है और कोमा में चली जाती है। यहीं से शुरू होती है कहानी 2 फिल्म।

movie-review_5

अर्जुन रामपाल की एंट्री एक इंस्पेक्टर के किरदार में होती है जो ये जानकार हैरान हो जाता है कि विद्या सिन्हा दुर्गा रानी सिंह है। एक क्रिमिनल जिसे किडनैप और मर्डर के लिए ढूंढा जा रहा है। विद्या के घर से इंदरजीत को एक डायरी मिलती है जिसमें काफी राज़ लिखे हैं और वो हर कड़ी जोड़ने की कोशिश करने लगता है।

डायरेक्शन :

पहली कहानी की फिल्म, जहां एक प्रेगनेंट औरत के इर्द गिर्द बुनी गई थी वहीं सुजॉय की नई कहानी ऐसा टॉपिक है जिसे अनदेखा कर दिया जाता है। हालांकि उनकी कला यही है कि ऐसे विषय को इतने अच्छे ढंग से उठाया है कि कुछ भी दिखाने की ज़रूरत नहीं पड़ी। हालांकि फिल्म में नॉर्मल बॉलीवुड का डोज़ है लेकिन सुजॉय का निर्देशन इसे अलग बनाता है।

movie-review_3

फिल्म देखनी चाहिए या नहीं :

फिल्म की कहानी अच्छी है और आपको यह फिल्म जरुर देखनी चाहिए क्यूंकि फिल्म की कहानी के साथ साथ विद्या बालन और अर्जुन रामपाल ने अच्छी एक्टिंग की है, अगर आपको सस्पेंस फिल्में देखना पसंद है तो आपको यह फिल्म बहुत पसंद आएगी। फिल्म देखने जाने से पहले आप इस लिंक पे क्लिक करके ट्रेलर, गाने और लिरिक्स देख सकते हैं।

You might also like