महाभारत: भीष्म पितामह के एक सीन में पीछे दिखा कूलर! तो बन गए मीम्स

नई दिल्ली। रामानंद सागर की ‘रामायण’ के साथ-साथ कल्ट शो ‘महाभारत’ ने भी कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर वापसी की। ‘महाभारत’ के कलाकार नीतिश भारद्वाज, मुकेश खन्ना, गजेन्द्र चौहान, रूपा गांगुली और अन्य लोग शो के फिर से दिखाए जाने की वजह से सुर्खियों में हैं। महाभारत के रिपीट शो को जबरदस्त टीआरपी भी मिल रही है। इस बीच महाभारत का एक सीन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

महाभारत के सेट पर भीष्म पितामह के लिए लगा था कूलर?

इस सीन में भीष्म पितामह नजर आ रहे हैं। दरअसल, यूजर्स को इस सीन में भीष्म पितामह के पीछे कूलर नजर आया है। इसके बाद यूजर्स सोशल मीडिया पर मजे ले रहे हैं। महाभारत के इस सीन का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। अलग अलग डायलॉग्स के साथ इस सीन को जोड़कर मीम्स वायरल हो रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा- भीष्म पिताह एयर कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं। ओह भाई मारो मुझे मारो। दूसरे यूजर ने ये तस्वीर बिग बस 13 की कंटेस्टेंट शहनाज गिल को टैग की है।

इन सीरियल्स का क्रेज अब भी लोगों के बीच वैसा ही है, जैसे पहले हुआ करता था। हाल ही में रामायण के लक्ष्मण पर सोशल मीडिया पर खूब मीम्स बनें और वायरल भी हुए। अब ‘महाभारत’ में दर्शकों ने कुछ ऐसा देखा, जिसके बाद सोशल मीडिया पर चर्चे शुरू हो गए। हाल ही में फैन्स को यकीन नहीं हुआ जब उन्हें एपिसोड के एक सीन में ‘कूलर’ नजर आ गया।

निर्देशक बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ (Mahabharata) को पूरा देश बड़े गौर से देख रहा है। एक शख्स ने ‘महाभारत’ के किसी सीन में ‘कूलर’ खोज लिया और स्क्रीनशॉट लेकर फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी, ये तस्वीर इतनी वायरल हुई कि लोगों ने इस पर मीम्स बनाने शुरू कर दिए।

Gyan Dairy

एक यूजर ने लिखा, ‘भीष्म पितामह एअर कूलर यूज कर रहे हैं।’ किसा ने लिखा, ‘भीष्म पितामह का कूलर इस्तेमाल करना साबित करता है कि महाभारत अपने समय से बहुत आगे थी। वहीं एक शख्स ने लिखा- ‘कूलर का आविष्कार 1951 में हुआ था। लो भीष्म पितामाह सोच रहे हैं कि अपुन हिच भगवान हैं।’

अलग- अलग डायलॉग्स के साथ इस सीन को जोड़कर मीम्स बनाए जा रहे हैं और ये काफी वायरल हो रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा- ‘भीष्म पिता एयर कूलर का इस्तेमाल कर रहे हैं.. ओह भाई मारो मुझे मारो।’

दरअसल, ‘महाभारत’ के एक सीन में ‘डेजर्ट कूलर’ जैसा द‍िख गया है, जो भीष्म पितामाह (मुकेश खन्ना) के पीछे नजर आ रहा है। लेकिन जब आप ‘महाभारत’ के अन्य सीन गौर से देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि लोग जिसे कूलर समझ बैठे हैं, असल में वो दरबार के पिलर का डिजाइन है।

Share