जब रामायण की शूटिंग के दौरान ‘बाली’ की पूंछ से परेशान हो गए थे ‘हनुमान’ Sunil Lahri ने सुनाया मजेदार किस्सा

लॉकडाउन में ‘रामायण’ (Ramayan) का दोबारा प्रसारण कर दिया गया, जिसके कारण सभी कलाकार के साथ सीरियल के कुछ सीन भी पॉपुलर हुए, हालांकि ये शो अब बंद हो चुका है और दर्शकों से इसे भरपूर प्यार मिला. हाल ही में ‘रामायण’ में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने शो की शूटिंग से जुड़े मजेदार किस्से को शेयर किया है. उन्होंने ‘रामायण’ के उस सीन के शूट का जिक्र किया है, जिसमें हनुमान जी बाली के पूंछ से परेशान हो गए थे. ये किस्सा काफी रोचक रहा.

सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने उस वक्त का किस्सा सुनाया जब बाली मरने वाले थे. उन्होंने बताया कि वह सीन काफी इमोशनल था. बाली भगवान राम के पैर छूने की विनती करते हैं और ऐसा करने के लिए बार-बार झुकते हैं. जब बाली श्रीराम के पैर छूने के लिए नीचे झुक रहे होते हैं, तो उस दौरान उनकी पूंछ हनुमान का रोल प्ले करने वाले दारा सिंह से टच होती है और वे इरिटेट हो जाते हैं. इस सीन को करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. बाद में बाली के पूंछ को मोड़कर छोटा करना पड़ा, जिसके बाद शूटिंग पूरा किया गया.

इसके अलावा ऑफ सीन का एक किस्सा शेयर करते हुए सुनील लहरी बताते हैं कि, ‘एक दफा वे शूटिंग के दौरान एक आरामदायक कुर्सी पर बैठे थे और आराम कर रहे थे. इस दौरान वे देखते हैं कि दारा सिंह (Dara Singh) गेटअप में हैं और एक छोटी सी टेबल पर बैठे हैं. ये बात सुनील को सही नहीं लगती और वे दारा सिंह से कहते हैं कि आप क्यों यहां बैठे हैं आप जाकर कुर्सी में बैठ जाइए. ये सुनने के बाद दारा सिंह सुनील की तरफ देखते हुए कहा कि, अब तुम भी मेरा मजाक उड़ा रहे हो. देख नहीं रहे मेरी पूंछ लगी है मैं कुर्सी पर नहीं बैठ सकता.’ दारा सिंह के बात पर सुनील को हंसी आ जाती है, लेकिन वह दारा सिंह को विश्वास दिलाते हैं कि, उनके ध्यान में नहीं था कि आप की पूंछ परेशान कर रही होगी.

Share