सनी देओल के बर्थडे स्‍पेशल

बॉलीवुड के एक्शन हीरो सनी देओल का आज जन्मदिन है। वह आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। सनी देओल को हमारी ओर से जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। हमारी दुआ है कि सनी का स्वास्थ्य बना रहे और वह आने वाले दिनों में ढेर सारी फिल्मों में काम करते हुए दिखाई दें। फिल्मों में उनका अभिनय हमेशा दमदार रहा है।अपने करियर में सनी ने ज्यादातर हिट फिल्में दी हैं। अब तक सनी 90 फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्म ‘घायल’ के लिए सनी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था।

सनी को दूसरा नेशनल अवार्ड फिल्म ‘दामिनी’ के लिए मिला। इस फिल्म में उन्होंने एक वकील का किरदार निभाया था। बॉलीवुड में सनी देओल की इमेज एक एक्शन हीरो की रही है। हालांकि डेब्यू फिल्म में वह अमृता से रोमांस करते नजर आए थे। इसके बाद भी कई फिल्मों में उन्होंने रोमांटिक हीरो के किरदार निभाए। sunny-deol-in-hindi-633x319 उन्होंने रोमांटिक हीरो के किरदार बेताब की शूटिंग के दौरान ही अमृता हैंडसम और गुड लुकिंग सनी की ओर आकर्षित होने लगी थीं। ऑन स्क्रीन तो दोनों की जोड़ी जम ही गई थी, ऑफ स्क्रीन भी दोनों मिलने-जुलने लगे थे। फिल्म में दोनों का एक स्‍मूच सीन भी था। साथ ही कुछ इंटीमेट सीन भी शूट किए गए थे। उस दौर में इस तरह के इंटीमेट और हॉट सीन देना बहुत बड़ी बात थी। जो सनी और अमृता ने पूरी बोल्डनेस के साथ दिए थे। दोनों का रील लाइफ रोमांस रियल लाइफ रोमांस बन गया।

 

Gyan Dairy

सनी देओल इस साल फिल्म ‘घायल वंस अगेन’ में नजर आए। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसे ‘घायल’ जैसी कामयाबी नहीं मिल पाई। घायल सनी देओल के करियर की बेहतरीन फिल्मों में शुमार है। इसके लिए सनी देओल को नेशनल अवॉर्ड-स्पेशल ज्यूरी के लिए भी मिल चुका है। सनी को दूसरा नेशनल अवार्ड फिल्म ‘दामिनी’ के लिए मिला। इस फिल्म में उन्होंने एक वकील का किरदार निभाया था। बॉलीवुड में सनी देओल की इमेज एक एक्शन हीरो की रही है। साल 2001 में आई फिल्म ‘गदर-एक प्रेम कथा’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी। कई हफ्तों तक इस फिल्म ने सिनेमाघरों में कब्जा जमाए रखा था। जब ये ढाई किलो का हाथ किसी पे पड़ता है ना…. तो आदमी उठता नहीं…. उठ जाता है। तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख मिलती रही है  लेकिन इंसाफ नहीं मिला माई लॉर्ड, इंसाफ नहीं मिला… मिली है तो सिर्फ ये तारीख। अगर मैं अपनी बीवी बच्चों के लिए सर झुका सकता हूं… तो मैं सबके सर काट भी सकता हूं। मर्द बनने का इतना शौक है.

 

Share