सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती पर FIR दर्ज करने के बाद अभी तक बिहार पुलिस ने इन लोगों से की पूछताछ

rhea Chakraborty

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती पर FIR दर्ज करने के बाद अभी तक बिहार पुलिस ने इन लोगों से की पूछताछ

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला इस समय देश की प्रमुख सुर्खियां बन चुका है। इस मामले में जबसे सुशांत के पिता ने सुशांत की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती पर मुकदमा दर्ज करवा दिया तभी से इस मामले को लेकर हलचल ज्यादा तेज हो गयी है। पहले जहां मुंबई पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी वहीं अब पटना पुलिस की एसआईटी टीम ने भी जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक मुबंई पुलिस बिहार की टीम की मदद नहीं कर रही है। इसके बावजूद बिहार पुलिस अपने काम में जुटी हुई है। उसने तीन दिन में कई लोगों ने मुलाकात की और कई लोगों से सुशांत के सुसाइड के राज जानने की कोशिश की। इस केस में बिहार पुलिस ने अब तक क्या क्या किया, आइए जानते हैं :

सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा के निर्देशक का दर्ज हुआ बयान
पुलिस टीम ने शुक्रवार देर रात दिल बेचारा फिल्म के निर्देशक मुकेश छाबड़ा से बयान लिया। मुकेश छाबड़ा ने लंबे समय तक एसआईटी से बात की। उन्होंने भी पुलिस टीम से कहा कि सुशांत आत्महत्या कर ही नहीं सकते थे। किसी तरह का मानसिक तनाव उनके ऊपर था, मौत की जांच होनी चाहिए।

सुशांत के हाउसकीपर और बैंकर से की पूछताछ

बिहार टीम ने शुक्रवार को ही सुंशाात के घर के हाउसकीप और एक बैंकर से पूछताछ की। दोनों का बयान दर्ज किया। सूत्रों की मानें तो हाउसकीपर ने बताया कि बिना अभिनेत्री एवं सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की इजाजत के बिना घर में दाखिल नहीं हो सकता था और न ही सुशांत से मिल सकता था। यहां तक कि सुशांत के कमरे में जाने तक की मनाही थी। इसके अलावा पुलिस ने एक निजी बैंक के कर्मी से भी पूछताछ की, जो सुशांत का बैंक खाता डील करते था।

जहां हुआ था सुशांत का पीएम, उस हॉस्पिटल भी पहुंची टीम
सुशांत का आरएन कूपर म्युनिसिपल हॉस्पीटल में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के पास भी एसआईटी पहुंची। हालांकि डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संबंधित कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। डॉक्टर का कहना था कि पहले ही उन्होंने मुंबई पुलिस को सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दे दी है। अगर एसआईटी चाहे तो मुंबई पुलिस से पोस्टमार्टम रिपोर्ट ले सकती है।

मुंबई के डीसीपी को लिखा पत्र
सूत्रों की मानें पटना पुलिस ने मुंबई के डीसीपी को जांच में सहयोग करने को लेकर एक पत्र लिखा है। पत्र में कई बिंदुओं पर जांच करने और उसमें जानकारी उपलब्ध कराने की बात का जिक्र है। पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट की मांग भी पटना पुलिस ने की है।

आरोप लगने के बाद रिया ने सोशल मीडिया पर कहा, सत्यमेव जयते
पटना की एसआईटी की जांच के बीच शुक्रवार को ही रिया चक्रवर्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें रिया कहती दिख रही हैं कि मुझे भगवान और न्यायिक प्रणाली पर पूर्ण विश्वास है। मुझे विश्वास है कि मुझे न्याय मिलेगा। मेरे बारे में मीडिया में डरावनी बातें कही जा रही हैं, लेकिन मेरे वकील के एडवाइस पर इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं देना चाहती हूं। सच्चाई की जीत होगी। सत्यमेव जयते…। इस बयान के दौरान रिया एक घर में दिख रही हैं। वह कुर्सी पर बैठी हैं। रिया के चेहरे पर घबराहट साफ झलक रही थी। कुछ ही सेकेंडों के इस वीडियो में रिया ने सुशांत के केस में अपना नाम सामने आने को लेकर अपनी बात रखी है।

इन बिंदुओं पर हो रही जांच
बिहार पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। इसमें सुशांत के बैंक खातों की जांच भी शामिल हैं। बैंक खातों में कितने रुपए थे और ये कहां और कब ट्रांसफर किए गए, इसकी भी जांच की जा रही है। रिया चक्रवर्ती की इसमें क्या भूमिका है? सुशांत के करीबी लोगों से इस संबंध में जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास किया जा रहा है। बैठक में एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार, एडीजी विधि-व्यवस्था अमित कुमार, एडीजी ऑपरेशन सुशील खोपड़े, आईजी पटना रेंज संजय सिंह और एसएसपी उपेन्द्र शर्मा उपस्थित थे।

सुशांत के दोस्त व बाडीगार्ड की गवाही रखती है मायने
सूत्र बताते हैं कि सुशांत की जिंदगी में उनके दोस्त मुकेश शेट्टी भी अहम हिस्सा रहे हैं। पटना एसआईटी ने उनसे चार बार में करीब तीन घंटे गहन बातचीत है। यही नहीं, सुशांत के अंगरक्षक ने भी चुप्पी तोड़ दी है। पुलिस के साथ ही उसने मीडिया को भी बयान दिया है कि कि सुशांत सुसाइड नहीं कर सकते। उनका खर्च बेहद कम था। ऐसे में माना जा रहा कि एसआईटी सुशांत के दोस्त मुकेश शेट्टी व उनके बॉडीगार्ड को केस का मुख्य गवाह भी बना सकती है। आरोपितों से पूछताछ के लिए जरूरत पड़ने पर एसआईटी उन्हें 161 के तहत जल्द ही नोटिस भी दे सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *