सुशांत केस: ड्रग्स मामले रिया का भाई शॉविक और सैमुअल गिरफ्तार, आज NCB कोर्ट में​ करेगी पेश

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में शुक्रवार को ड्रग्स एंगल की जांच करने पहुंची नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिया के भाई शॉविक और सैमुअल को ​गिरफ्तार कर लिया था। एनसीबी ने शुक्रवार को रिया के घर पर छापेमारी की और लंबी पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक और सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअलल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। माना जा रहा है कि दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा और एनसीबी लंबी पूछताछ और गुत्थी सुलझाने के लिए उन दोनों की हिरासत की मांग करेगी।

एनसीबी) सूत्रों के मुताबिक सुशांत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को भी समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। उधर सुशांत सिंह केस में सीबीआई भी लगातार जांच कर रही है। बताया गया कि रिया चक्रव्रती के भाई शॉविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, जैद और कैजन इब्राहिम का कोरोना टेस्ट होगा। इसलिए उसे मुंबई के सियोन अस्पताल लाया गया है।

बता दें कि ड्रग्स को लेकर चैट सामने आने के बाद हुई जांच के दौरान शॉविक और मिरांडा के खिलाफ एनसीबी को ठोस सबूत मिले, जिसके आधार पर इनके घर छापेमारी की गई। सुबह पौने सात बजे एनसीबी ने शॉविक के घर पर छापेमारी की थी। शॉविक के घर पर छापेमारी के बाद मिरांडा के घर पर भी छापा मारा गया। मिरांडा को भी घर से उठा लिया गया। इसके बाद सभी को आमने-सामने बिठाकर लंबी पूछताछ चली और देर रात दोनों की गिरफ्तारी की गई। इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले एनसीबी अब्बास, करण, जैद, बासित और कैजान को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें से अब्बास और करन की जमानत भी हो चुकी है।

रिया भी हो सकती हैं गिरफ्तार

Gyan Dairy

एनसीबी की ओर से दोनों को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब रिया चक्रवर्ती पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। क्योंकि शॉविक चक्रवर्ती कोई और नहीं बल्कि रिया चक्रवर्ती का भाई है। लगभग 8 घंटे तक चली पूछताछ के बाद एनसीबी ने शॉविक चक्रवर्ती और मिरांडा को गिरफ्तार किया।

एनसीबी ने दावा किया है कि उसे सैमुअल, ड्रग पैडर्स और रिया के भाई शॉविक के बीच डायरेक्ट लिंक मिले हैं। एनसीबी ने ड्रग्स की तस्करी मामले में जैद विलात्रा से पूछताछ के आधार पर बांद्रा से बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया। एनसीबी के सूत्रों ने बताया कि दोनों ने सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और रिया चक्रवर्ती के भाई शॉविक के नामों का खुलासा किया है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है। एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा साझा की गई एक रिपोर्ट के बाद मामला दर्ज किया। गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में 14 जून को फंदे से लटका मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share