चेहरे पर लगाएं घर का बना किवी फेसपैक, बहुत आसान है तरीका

नई दिल्ली। आजकल महिलाएं अपनी स्किन के लिए काफी सजग रहती हैं। हालांकि बाजार में मिलने वाले सौंदर्य प्रसाधन स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में जितना हो सके घर पर ही बनें प्रोडक्ट यूज करें। स्वस्थ त्वचा के लिए घर पर बना कीवी फेसपैक इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल कीवी कई ऐसे पोषक गुणों से युक्त होती है जो शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी है। आज हम आपको कीवी से कुछ फेसपैक बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं।

योगर्ट और कीवी का फेसपैक
सबसे पहले एक कटोरी में कीवी का गूदा और योगर्ट डालकर अच्छी तरह से मिला लें। फिर इस मिश्रण को समान रूप से अपनी गर्दन और चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अंत में त्वचा को माइल्ड फेसवॉश समेत गुनगुने पानी से धोकर तौलिये से टैप-टैप करके सूखा लें।

कीवी और बादाम का फेसपैक
सबसे पहले बादाम को रातभर के लिए पानी में भिगो दें। अगले दिन बादाम, बेसन और कीवी के गूदे को निकालकर ब्लेंडर में डालें और अच्छे से ब्लेंड करके उसका पेस्ट बना लें। इसके बाद इस फेसपैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15-20 मिनट के लिए इसे त्वचा पर लगा रहने दें। अंत में त्वचा को गुनगुने पानी से धो लें।

Gyan Dairy

कीवी और केले का फेसपैक
सबसे पहले कटोरी में कीवी के गूदे को मैश करके केले के साथ मिलाएं। फिर इस मिश्रण में योगर्ट डालकर अच्छे से मिलाएं। इसके बाद इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। लगभग 20-30 मिनट तक इसके सूखने का इंतजार करें। अंत में ताजे पानी से त्वचा को धो लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share