ब्यूटी टिप्स: चेहरे के लिए वरदान है आलू, ऐसे करें प्रयोग

नई दिल्ली। इन दिनों प्रदूषण के चलते सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। प्रदूषण का हमारे चेहरे पर भी बड़ा विपरीत असर पड़ता है। हमारे चेहरे की रंगत गायब हो जाती है। चेहरा सांवला पड़ने लगता है। बाजार में बिक रहे ब्यूटी प्रोडक्ट से ज्यादा असरदार घरेलू नुस्खे होते हैं। चेहरे पर चमक लाने के लिए हम आए दिन कुछ घरेलू टिप्स को अपनाते हैं लेकिन क्या आपने कभी आलू का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती को बढाने के लिए किया है। दरअसल, आलू हमारे चेहरे के लिए भी बेहद फायदेमंद है। चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा पाने और चमक बनाए रखने में आलू हमारी मदद करता है।

यदि आपका स्किन ऑयली है तो आप आलू के रस में मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर पैक बना लें। इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें। यह आपके चेहरे से एक्सट्रा ऑयल को कम करने में मदद करेगा।

आलू का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए कर सकते हैं। आलू के एक टुकड़े को लेकर आप अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। यह आपके चेहरे के दाग-धब्बों को कम करेगा।

Gyan Dairy

आलू के रस में कच्चा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाकर 15 मिनट को लिए छोड़ दें। यह आपके चेहरे के टैनिंग को धीरे-धीरे खत्म करेगा।

आलू के टुकड़े को लेकर अपने आंखो पर 10 मिनट के लिए रखें। आप हफ्ते में 2 बार इसे आजमाएं, यह आपके डार्क सर्कल को कम करने में मदद करेगा।

Share