इस कुएं का पानी पीने से उतर जाता है कोबरा का जहर, जानें रहस्य

नई दिल्ली। अमूमन सांप के काटने के बाद अक्सर लोग डॉक्टर के पास लेकर जाते हैं या फिर जहर उतारने के लिए किसी तंत्र-मंत्र वाले शख्स के पास, लेकिन शायद ही आपने सुना होगा कि सांप का जहर खत्म करने के लिए लोग किसी कुएं की तरफ दौड़ते हैं।

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक ऐसा कुआं है, जिसका पानी पीने से सांप के जहर का असर ख़त्म हो जाता है। ग्रामीणों की मानें तो दूरदराज से सर्पदंश का शिकार हुए लोग यहां आते हैं और पानी पीकर स्वस्थ हो जाते हैं। यह कुआं मुजफ्फरनगर जिले के कोतवाली थाने के बुढ़ीना खुर्द गांव में मस्जिद के आगे बना है। यह ग्रामीणों की प्यास तो बुझाता ही है, साथ ही अगर किसी को सांप या बिच्छू ने काट लिया है तो उसकी जान भी बचाता है।

Gyan Dairy

गांव वालों का मानना है कि इस कुएं का पानी पीने से जहर का असर हमेशा के लिए खत्‍म हो जाता है। सर्पदंश का शिकार हुए एक ग्रामीण ने बताया कि सांप के काटने के बाद इसी कुएं का पानी पीकर वह ठीक हुआ था। वहीं, गांव के ही रहने वाले बुजुर्ग ने बताया कि दूसरे गांवों से यहां सर्पदंश का शिकार लोग आते हैं और इस कुएं का पानी पीकर ठीक हो जाते हैं। इतना ही नहीं, कई बार तो लोग इस कुएं का चमत्कारिक पानी बोतलों में भी पानी भरकर भी ले जाते हैं।

Share