UA-128663252-1

सोते समय अगर मुंह से बहती है लार तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

नई दिल्ली। कई लोग सुबह सोकर उठते हैं तो उनके मुंह से लार बहती है। यह समस्या सामान्यत: बच्चों के साथ होती है लेकिन कई बार बड़ों में भी यह समस्या देखने को मिलती है। अगर आपके भी मुँह से सोते समय लार बाहर निकलती है तो सावधान हो जाइये क्योकि ये आम बात नहीं है। दरअसल, मुँह से लार गिरना इन्फेक्शन के कारण होता है

डॉक्टरों की माने तो मुँह से लार गिरना के कई अन्य कारण भी होते है जैसे की अगर व्यक्ति को कोल्ड या फ्लू हुआ हो तो भी लार गिरने की समस्या होती है। क्योकि ऐसी स्थिति में नाक बंद रहता है और हवा का प्रभाव मुँह से आता जाता है इसलिए ये हो सकता है। इसके अलावा गले में खराश की वजह से भी ये समस्या हो सकती है जो की एक इन्फेक्शन का ही प्रकार है। अगर किसी व्यक्ति का पेट ख़राब हो या पेट ठीक से साफ़ नहीं हो रहा है तो भी लार बहने की समस्या होती है।

Gyan Dairy

अगर आप इस समस्या से बचाना चाहते है तो कुछ उपाय आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इसके लिए सबसे कारगर उपाय है की मिंट का पानी पिए और अगर ऐसा नहीं कर सकते है तो मिंट का माउथ फ्रेशनर या च्विंगम चबाये। इसके अलावा पेट की सफाई का ध्यान रखे ताकि किसी भी इन्फेक्शन का शिकार न हो।

Share