रक्षाबंधन पर खुद को ऐसे करें तैयार, हर कोई कहेगा वाह

नई दिल्ली। रक्षाबंधन का त्योहार महिलाओं के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण त्योहार होता है। इस खास अवसर पर महिलाएं अन्य तैयारियों के साथ−साथ अपने लुक्स पर भी फोकस करती है। इस बार रक्षाबंधन 03 अगस्त को है। भाई−बहन के प्रेम से बंधे इस पावन अवसर पर महज अच्छे−अच्छे कपड़े पहनना ही काफी नहीं होता। जरूरी है कि आपका मेकअप भी आपके कपड़ों को काम्पलिमेंट करे। आज हम आपको बताते हैं कि राखी पर कैसा हो आपका मेकअप।

लाइट रखें मेकअप

काफी समय से नेचुरल व लाइट मेकअप ही टेंड में है। इसे नो मेकअप लुक भी कहा जाता है। मेकअप की शुरूआत में आप पहले अपने स्किन की क्लीजिंग व टोनिंग करके तैयार करें। इसके बाद आप मेकअप सीरम या प्राइमर अप्लाई करें। उसके बाद बेहद लाइट बेस लगाएं ताकि आपकी अनइवन स्किन टोन नजर न आए।

आई मेकअप
बेस तैयार करने के बाद बारी आती है आई मेकअप की। आई मेकअप के लिए आप बेहद लाइट आईशैडो जैसे लाइट पिंक व ब्रोंज कलर का इस्तेमाल करें। इसके बाद आप हैवी मस्कारा लगा सकती हैं। इससे आंखें देखने में बेहद अच्छी लगती हैं। अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो आप आईलाइनर भी अप्लाई कर सकती हैं, वहीं अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो आप इस स्टेप को स्किप भी कर सकती हैं।

Gyan Dairy

लिपस्टिक
लिपस्टिक का भी कलर आप लाइट ही रखें। चूंकि राखी का त्योहार एक दोपहर के समय का त्योहार है, इसलिए मेकअप लाइट होना ही अच्छा है। हैवी मेकअप दोपहर के समय अच्छा नहीं लगता। लिपस्टिक के अतिरिक्त आप मेकअप में ब्लशर अप्लाई करना न भूलें। यह आपको एकदम फ्रेश लुक देता है और आपके चीक्स को हाईलाइट करता है। आप ब्लशर मंे लाइट कलर जैसे पीच या लाइट पिंक कलर इस्तेमाल कर सकती हैं।

हेयरस्टाइल
हेयरस्टाइल में कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। जैसे आप चाहें तो ओपन हेयर रख सकती हैं। वहीं अगर आपको लगता है कि ओपन हेर्यस को मैनेज करना आपके लिए मुश्किल होगा तो आप ब्रेड स्टाइल भी बना सकती हैं। आजकल कई तरह के ब्रेड्स टेंड में हैं। इसके अतिरिक्त आप लो बन या हाफ टाई स्टाइल टाई कर सकती हैं।

Share