UA-128663252-1

आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद है टी बैग्स, जानें इसके फायदे

नई दिल्ली। अमूमन हम लोग टी बैग्स को प्रयोग करने के बाद कूड़े में फेंक देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टी बैग्स की चायपत्ती में डेड सेल्स हटाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इससे चेहरे की मृत त्वचा खत्म होकर चेहरे में चमक आ जाती है। यही नहीं ऑयली स्किन वालों के लिए यह बहुत फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से आंखों के डार्क सर्कल्स में भी मदद मिलती है। दरअसल इनमें कैफीन होता है जो ब्लड वैसल्स के जरिए डार्क सर्कल्स में कम करने में मदद मिलती है।

आप टी बैग को टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका चेहरा क्लीन हो जाता है। इसके साथ ही अगर आप चेहरा स्क्रब करना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा स्क्रबर भी है। इसे काटक आप स्क्रबर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका चेहरा सॉफ्ट और स्मूद हो जाएगा।

बालों के लिए भी यह अच्छा क्लींजर है। इससे आपके बालों में अच्छी शाइनिंग आ जाएगी। इसके लिए टी बैग को गुनगुने पानी में डालने के बाद उसे ठंडा कर लें। अब इस पानी से गीले बालों को धोने के बाद दस मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

Gyan Dairy

अगर आप बालों को कलर करने की सोच रहे हैं तो मेहंदी में ब्लैक टी मिलाकर भिगो दें। इशके बाद इसे बालों में लगाएं, इससे बाल काफी हद तक काले हो जाएंगे।

अगर आपको फेस मास्क की जरूरत है तो टी बैग्स से आप फेस मास्क भी बना सकती हैं। इसके लिए बराबर मात्रा में बेकिंग सोडा और ग्रीन टी में थोड़ा सा शहद मिला लें

Share