अपने बॉयफ्रेंड से ना कहें ये बात, नहीं तो हो जाएगा उसका मूड खराब

कभी-कभी या फिर हमेशा ही हम लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड्स को बहुत हल्‍के में लेने लगती हैं। ऐसे में हम उन्‍हें काफी-कुछ ऐसा बोल जाती हैं, जो उनके दिल को दुखा देता है। वैसे तो लड़के हमारी बातों का बुरा नहीं मानते लेकिन हमें भी समझना चाहिये कि वह भी इंसान हैं और उनके सीने में भी दिल होता है। अगर आप एक सीरियस रिलेशनशिप में होंगी तो, आपने अक्‍सर देखा होगा कि आपकी कही किसी बात का असर साफ आपके बॉयफ्रेंड के चेहरे पर दिख गया होगा।

उदाहरण के तौर पर आपका बॉयफ्रेंड कहीं चलने के लिये तैयार हुआ होगा और आपने उसके कपड़ों को ले कर कमेंट कर दिया होगा। या फिर उसके दोस्‍तों को ले कर मज़ाक उड़ाया होगा और वह irritate हो गया होगा। हमारे पास ऐसे ही 10 उदाहरण हैं, जो अक्‍सर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से बोलती हैं। यह चीज़ें आपके रिश्‍ते को कमज़ोर बना सकती हैं इसलिये थोड़ा ध्‍यान दें

मैं तो तुमसे प्‍यार करती हूं पर क्‍या तुम करते हो

अब भाई ये कैसा सवाल हुआ। वह आपके साथ इतने सालों से रिलेशनशिप में हैं और आप को पता भी नहीं कि वह आपसे प्‍यार करता भी है या नहीं।

अब बस

ऐसे शब्‍द तब ना बोलें जब आप दोनों बिस्‍तर पर हों, नहीं तो उसका मूड खराब हो जाएगा।

तुम्‍हारे फ्रेंड्स इडियट हैं

आप भले ना हों लेकिन लड़के अपने दोस्‍तों को दिल और जान से चाहते हैं। वे लड़कियों की तरह अपने दोस्‍तों की पीठ पीछे बुराई नहीं करते।

तुम हमेशा गलत होते हो

कभी-कभी, पर हमेशा नहीं इसलिये थोड़ा सोंच समझ कर बोलें।

प्‍लीज इसे दुबारा मत पहनना

ये हर किसी की personal choice होती है। अगर वह पुरानी जींस और टी शर्ट में comfortable महसूस करता है तो, उसे छोड़ दें। उसे इससे कोई फरक नहीं पड़ता कि वह उस कपड़े में अच्‍छा दिख रहा है या नहीं। लड़के ऐसे ही होते हैं।

Gyan Dairy

प्‍लीज उससे बात मत करना

प्‍लीज अपने बॉयफ्रेंड की मम्‍मी बनना बंद कर दीजिये तभी आपका बॉयफ्रेंड आपको पसंद करेगा। अगर आप किसी भी लड़के से बात करने से पहले अपने बॉयफ्रेंड की permission नहीं लेती, तो अपेन बॉयफ्रेंड को भी मत टोकिये।

क्‍या मैं इस ड्रेस में मोटी लग रही हूं

लड़कों को लड़कियां जैसी भी हैं, वैसे ही पसंद हैं। अगर वह आपका जवाब “हां” में देगा, तो भी आप उससे बहस करेंगी और अगर जवाब ना में देगा, तो भी आप चार घंटे शीशे के सामने ही बिताएंगी जिससे वह irritate हो जाएगा।

बार-बार अपनी मम्‍मी को कॉल मत किया करो

अरे आप ऐसा कैसे कह सकती हैं? ध्‍यान रखिये अगर कोई लड़का अपनी मां से बेहद प्‍यार करता है तो, वो उन्‍हें कभी नहीं छोड़ेगा। हो सकता है कि वो अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ दें मगर मां को नहीं।

मेरा Ex तो ऐसा था वैसा था

अगर आपको अपने Ex से इतना ही प्‍यार था तो, आपने उसे छोड़ क्‍यूं दिया ? अब प्‍लीज, उसकी बातें कर के अपने बॉयफ्रेंड का मूड खराब मत कीजिये। इससे लड़के irritate तो होते ही हैं, साथ ही insecure भी हो जाते हैं।

मुझे लगता है कि हमें कुछ दिनों तक बात नहीं करनी चाहिये

हो सकता है कि आपका किसी बात पर मूड खराब हो गया हो, लेकिन उसे आप जब तक डिस्‍कस नहीं करेंगी, तब तक उसका समाधान नहीं निकलेगा। अपने बॉयफ्रेंड को ऐसी सज़ा ना दें।

Share