5 चीजें जो महिलाएं अक्सर पुरुषों से छुपाती हैं

आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपको कई बातें बता सकती है जिससे आपको लगेगा की वो आपसे कितना प्यार करती है लेकिन आपको पता है कि इस सच के पीछे कितने झूंठ हैं। इसलिए अपना ‘लायर मीटर’ ओन रखो। यदि औरत की डायरी में झांककर देखा जाए तो हम पाएंगे की औरत की जिंदगी रहस्य की जिंदगी का पर्याय है। एक लड़की के दिमाग में क्या है यह उसके दिल से पता नहीं चलता है। इन चीजों को छिपाने के पीछे यह कारण नहीं होता है कि उसे डर होता है बल्कि कारण यह है कि वह कुछ चीजें वह अपनी निजी जिंदगी तक ही रखना पसंद करती है।

हम आपको पांच मुख्य बातें बता रहें जो लड़कियां अक्सर छुपाती हैं। सर्वे से पता चली ये बातें शायद हर पुरुष पढ़ना पसंद करेगा

प्रेम प्रसंग या अंतरंग संबंध

अगर आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड अपने पुराने प्यार या अंतरंग अनुभवों को आपसे शेयर कर रही तो भी हो सकता है वह अपने ‘मजेदार अनुभवों’ को आपसे छुपा रही हो| बहुत से औरतें इस बात से डरती हैं कि इन बातों से कहीं उनका चरित्र उजागर नहीं हो जाए जब कि कुछ महिलाएं सोचती हैं इस तरह की बातें शेयर करने से कहीं उनके पार्टनर असुरक्षित या ईर्ष्यालु न हो जाए। अधिकतर पुरुष यह जानना चाहते हैं कि ‘क्या मैं उससे बेहतर हूँ?’ और महिलाएं को यह बुरा लगता है।

लड़कियों की ऑफ द रिकॉर्ड बातचीत

आप लड़कियों की बंद कमरे में होने वाली बातों के रहस्य का पता नहीं लगा सकते हैं जो कि काफी गर्मागर्म और नमक मिर्च लगाकर विस्तार से की जाती हैं। अधिकतर महिलाएं अपने दोस्तों के सीक्रेट्स नहीं बताती हैं क्यों कि उनका मानना है कि इससे उस व्यक्ति के रिश्ते से को कोई लेना देना नहीं है। इसलिए लेडीज नाईट के अंदर की खबर सिर्फ लड़कियों को ही पता होती है। सॉरी, मेंस नोट अलाउड!

मेक- अप किट

यदि आप सोचते हैं कि वह पूरे दिन अपने आपको कैसे गुड लुकिंग रखती है तो इसका स्पष्ट कारण है उसके साथ रहने वाला कॉस्मेटिक बैक अप। वह आपको कभी यह बताना पसंद नहीं करेगी। वह यह चाहती है कि आप सोचते रहें कि यार ये पूरे दिन इतनी सुन्दर कैसे रहती है? आपमें से बहुत से लोग इस बात का पता नहीं लगा सकते हैं कि वह अपनी स्किन पर मेकअप करती है। आपकी वाइफ या गर्ल फ्रेंड अपनी एंटी-एजिंग क्रीम, अंडर आई मेक अप और मुँहासे की क्रीम आपसे छुपा सकती है।

Gyan Dairy

अपने एक्स बॉयफ्रेंड के दिल की कहानियां

कवि ने कहा है कि ‘प्यार ही महिला का पूरा अस्तित्व’ है। आप जानते है कि आपसे पहले भी उसका बॉय फ्रेंड था। आप जानते हैं जब वो आपसे मिली उससे पहले उसने सारा समय गर्ल्स हॉस्टल में नहीं बिताया है। और अब आप जाना चाहते हैं कि क्या अब भी वो अपने पुराने समय के बारें में कुछ भावनाएं रखती है या नहीं| फिर भी एक औरत का दिल गहराई तक भावनाओं से भरा होता है जिसका आप पता नहीं लगा सकते हैं।

एक सर्वे से पता चला है कि अपने वतमान बॉयफ्रेंड के हर्ट होने के डर से लड़कियां उसे अपने पुराने बॉयफ्रेंड के बारें में नहीं बताती हैं। रोचक तरीके से इस कहानी का दूसरा पहलू भी है कुछ महिलाएं उद्देश्यपूर्ण तरीके से अपने वर्तमान बॉयफ्रेंड को पुराने बॉयफ्रेंड के बारें में भावनाओं को बता देती हैं। लेकिन ध्यान रहे ऐसे लोगो से अपेक्षाएं भी ज्यादा रखी जाती हैं।

अपने परिवार के प्रति भावनाएं

जब भी कोई महिला अपने बहन के संकीर्ण या तेज होने या अपने माँ के खोजी या बाल की खाल निकालने वाली होने के बारें में भवनाएं व्यक्त करती है तो उसे असंवेदनशील तरीके से गुस्ताख़ होने का डर रहता है। वह अपने आपको दोषी समझती है। उसे ऐसा लगता है कि जैसे वह उसके सामने विकल्प रख रही हो। पुराने समय से हर किसी को अपने बॉयफ्रेंड के प्रति वफादार होने की दौड़ में कहीं अपने परिवारजनों के प्रति कोई गलत बात मुह से न निकल जाए यह डर हमेशा बना रहता है। उनका अपने परिवार के बारें में अपनी धारणाएं छिपाने के पीछे कारण यह होता है कि शायद हम उनके रिश्ते टूटने का कारण बन सकते हैं।

Share