पुरुषों को क्‍यूं प्‍यार हो जाता है अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से?

आपने देखा होगा कि अक्‍सर पुरुषों को अपनी उम्र से कहीं ज्‍यादा बड़ी उम्र की महिलाओं से प्‍यार हो जाता है। अगर पुरुषों से पूछा जाए कि उन्‍हें बड़ी उम्र की महिलाओं से क्‍यूं प्‍यार हो जाता है तो, वह इसके उत्‍तर में कई सारे कारण गिना डालेंगे। बहुत से पुरुषों को ऐसा लगता है कि ऐसी महिलाएं जो उम्र में बड़ी होती हैं, उन्‍हें बात करने का सलीका और दुनिया का ज्‍यादा तजुर्बा होता है, इसलिये वे उनके साथ जीवन बिताना चाहते हैं।

तो अगर अगली बार आप किसी कम उम्र के लड़के को किसी ज्‍यादा उम्र की महिला के साथ देखें तो चौंके नहीं बल्‍कि उसके पीछे के कारणों को समझे।

वे अपरिपक्व नहीं होती

कई रिश्‍ते केवल छोटी छोटी बातों को ले कर टूट जाते हैं। लेकिन बड़ी उम्र की महिलाएं ज्‍यादा समझदार होती हैं और बातों को समझती हैं।

ये महिलाएं ज्‍यादा आकर्षक होती हैं

पुरुषों का कहना है कि इनमें जरुर कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिनकी वजह से यह देखने में काफी अच्‍छी लगती हैं।

इन्‍हें होता है ज्‍यादा तजुर्बा

यहां पर फिर से वही बात आ जाती है कि ऐसी महिलाओं को उम्र बढ़ते जाने तक काफी तजुर्बा हो जाता है। कम उम्र की महिलाओं की तुलना में इन्‍हें पता होता है कि पुरषों को कौन सी चीजें ज्‍यादा भाती हैं।

Gyan Dairy

स्‍वतंत्र होती हैं

स्‍वतंत्रता किसी भी महिला के लिये एक महत्वपूर्ण विशेषता रखता है। अगर किसी भी पुरुष को पता चलता है कि कोई महिला स्‍वतंत्र है तो वह उसकी ओर जल्‍दी आकर्षित हो जाते हैं।

बातें करने में बेहतरीन होती हैं

उम्र दराज महिलाओं से आप थोड़ी ज्ञान भरी बातें कर सकते हैं, इन्‍हें पता होता है कि किससे क्‍या बोलना चाहिये। इन्‍होने अपनी जिंदगी में इतना ज्‍यादा देख लिया होता है कि अब इन्‍हें काफी ज्ञान हो चुका होता है।

बेड में होता है ज्‍यादा एक्‍सपीरियंस

हो सकता है कि यह काफी ज्‍यादा अच्‍छा कारण हो जिसकी वजह से पुरुषों को ज्‍यादा उम्र की महिलओं की ओर आकर्षण होता है।

Share