संकेत जो बताएंगे कि वह आपसे शादी करना चाहती है

क्‍या आपकी गर्लफ्रेंड है जो आपके हर मामले में बोलती है? क्‍या वह आपके साथ शरारतें करती है, अपनी दिल की हर बातें शेयर करती है और आपको ढांटती भी है? तो क्‍या आपको कभी ऐसा नहीं लगा की कहीं वह आपसे शादी करने में इंट्रेस्‍ट तो नहीं है। हो सकता है कि आपको भी उसकी ये दखलअंदाजी थोड़ी बहुत अच्‍छी लगती हो और आपने उसे हर वक्‍त हल्‍के में लिया हो। लेकिन यह बात इतनी हल्‍की नहीं है जितनी की यह आपको दिखती है।

हो सकता है कि अब आपकी प्रेमिका आपके साथ अपना भविष्‍य बिताने की सोंच रही हो और इसके लिये वह आपको कुछ संकेत देने की कोशिश कर रही हो। जी हां, आप सही समझे। आपकी प्रेमिका आपको बताना चाहती है कि वह आपसे शादी करना चाहती है मगर वो बिना बोले ही आपको इस बात का एहसास करवा रही है।

हो सकता है कि आपके मन में शादी करने का फैसला अभी नहीं आया हो लेकिन जब आप हमारे बताए गए यह संकेत पढे़गें तो आपका खुद पता चल जाएगा कि आपकी प्रेमिका आपसे शादी करना चाहती है। तो पढे़ जरुर

बहुत ज्यादा दखल

क्‍या आपकी प्रेमिका आपके दैनिक जीवन में बहुत ज्यादा हस्तक्षेप करती है? क्‍या वह आपसे यह पूछती है कि आप क्या कर रहे हैं, कैसे कर रहे हैं या फिर आप कहां हैं? यदि हाँ, तो इसे एक संकेत के रूप में पढ़ें।

आपके माता-पिता से मिलने का जिक्र

क्‍या आपकी प्रेमिका बार बार आपके घर वालों से मिलने को बोलती है? इससे पता चलता है कि वह आपके घर वालों को इंप्रेस करने की सोच रही है।

Gyan Dairy

बच्‍चों जैसी बातें करना

क्‍या वह हमेशा बचकाने वाली बातें बोलती है या फिर वह आपसे प्‍यार-दुलार पाने की चाह रखती है? तो फिर वह आपको अपने पति के रूप में देखने लगी है।

पैसों के मामले में बोलना

अगर वह एक साथ वित्त, विशेष रूप से बचत, निवेश और भविष्य की योजना पर चर्चा करती है तो, वह आपकी पार्टनर बनना चाहती है। अगर आपको भी उसकी यह सब बातें अच्‍छी लगती हैं तो उससे शादी कर लें वरना उसे साफ मना कर दें कि वह अपना दखल आपके पैसों में ना दे।

आपके कपड़ों और जिंदगी में दखल देना

अगर वह इस बात पर दखल दे कि आपको ऑफिस में कौन से कपडे़ और बाजार जाते वक्‍त कौन से कपड़े पहनने चाहिये तो, खुद समझ जाइये। जिंदगी की छोटी छोटी बातों पर अगर उसका जवाब आने लगे तो वह आपकी प्रमिका नहीं वाइफ बनना चाहती है।

भविष्‍य की बातें करे

अगर वह खुद को आपके भविष्‍य से जोड़ कर कोई बात करे तो समझ जाइये कि वह आपसे शादी करना चाहती है। घर खरीदने की प्‍लानिंग करना, 10 साल के बाद कैसी जिंदगी होगी या फिर भविष्‍य के बारे में जुड़ी तमाम बातें इशारा करती हैं कि वह आपकी लाइफ में आना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share