इन संकेतो से पता करें कि गर्लफ्रेंड करेगी आपको डंप

अगर आप अपनी लवर के साथ रिश्‍ता बनाएं रखने की हर कोशिश करते है लेकिन फिर भी उनकी कुछ आदतें आपको हमेशा परेशान करती है, इसका सीधा सा मतलब यह है कि अब आपको वह डंप करने वाली है। कोई भी लड़की, किसी भी लड़के को डंप करने से पहले कुछ आदतें और एक्‍टीविटी करने लगती है, जिनसे आप समझ जाएं कि उन्‍हे आपमें दिलचस्‍पी नहीं रही और अब वह आपसे अलग होना चाहती है। आज हम आपको ऐसे कुछ लक्षणों के बारे में बता रहे है जो कोई भी लड़की अपने ब्‍यॉवफ्रैंड को डंप करने से पहले अपनाती है

बातचीत में रूखापन आ जाता है

जब आप दोनों बातचीत कर रहे हों, तो रूखापन सा लगा। पहले जैसा प्‍यार और आत्‍मीयता न हो, तो समझ जाएं कि वह आपमें रूचि नहीं ले रही है। आप कोई भी बात करें, वह उल्‍टा ही जबाव दें, ऐसे में आपको सतर्क होने की जरूरत है। वैसे चेहरे के हाव – भाव से भी जाना जा सकता है कि वह आपकी बात को ध्‍यान से सुन भी रही है या नहीं।

बिना वजह आपकी आलोचना करती रहें

अगर आपकी लवर बिना वजह भी आपकी आलोचना करती रहें तो समझ जाएं कि वह आपसे अलग होने का मन बना चुकी है। बात – बात पर किसी से सहमत न होना दर्शाता है कि आप उस इंसान के साथ सहज नहीं है। बिना वजह बहस करना भी एक संकेत है।

वह आपके लोगों से मिलना न चाहें

अगर आपकी लवर आपके सर्किल, फ्रैंडस या फैमिली वालों से न मिले या उनमें कोई दिलचस्‍पी न रखें तो भी आपके लिए चिंता की बात है। अचानक से किसी का आपके बारे में और आपसे जुड़े लोगों से मिलने का मन न करें तो समझ लें कि आपसे किनारा करने की कोशिश में है।

रिश्‍ते में पहले जैसा स्‍पार्क न रहा हो

पहले जब आप मिलते हो तो प्‍यार भरी बातें होती हों, रोमांस होता हो और हसीं – मजाक चलता हो लेकिन अगर अब ऐसा नहीं होता है तो भी आपके लिए यह रिश्‍ते के खत्‍म होने की दस्‍तक है। आपकी जिन बातों पर पहले वह खिलाखिलाकर हंस देती थी, अगर अब उन्‍ही पर उन्‍हे गुस्‍सा आता हो, तो समझ जाएं कि मोहब्‍बत की हवाओं का रूख पलट रहा है।

Gyan Dairy

आपके साथ शारीरिक तौर पर भी खुशी न मिलती हो

अगर आपकी लवर को शारीरिक तौर पर भी आपसे कोई दिलचस्‍पी न हों, तो आपके लिए खतरे की बात है। आपकी बातें, किस, हग, सब कुछ उन्‍हे अच्‍छा न लगता हो तो विचार करें।

भविष्‍य के बारे में कोई बात न करना

अगर आपकी लवर आपसे भविष्‍य के बारे में कोई बात करना पसंद नहीं करती तो यह दर्शाता है कि उनकी आपमें रूचि घट रही है और वह आपके साथ आगे लाइफ बढ़ाने के बारे में नहीं सोच रही है। जैसे – उनका शादी के बारे में बात करना, बच्‍चों को लेकर कोई बात न करना, हनीमून की प्‍लानिंग न करना।

वह अपने ऊपर आपसे मिलते समय कोई ध्‍यान न देती हो

अगर वह आपसे पहले मिलने से पूर्व अच्‍छी तरह तैयार होती हो और अब वह सामान्‍य रूप में ही मिलती हो तो समझें कि उनके अंदर आपसे मिलने का चार्म खत्‍म हो गया है। किसी से मिलने की ललक हमेशा चेहरे पर नजर आ ही जाती है। पर जब आपको किसी के साथ रिलेशन न रखना हो, तो उसके लिए किसी प्रकार की तैयारी करने का मन नहीं करता है।

Share