यदि बॉयफ्रेंड के साथ नहीं मन है सोने का तो ऐसे करें इंकार

सेक्स करना या नहीं करना, एक बेहद निजी पसंद है। इसके लिए न ही किसी को फोर्स किया जा सकता है या न ही उसका मन बनाया जा सकता है। कई बार पार्टनर्स में से भी किसी एक का मन सेक्स करने का नहीं होता है। जरूरी नहीं कि ऐसा सिर्फ लड़कियों के साथ हो, लड़कों को भी ऐसा हो सकता है। लड़का हो या लड़की, अगर किसी को भी सेक्स की इच्छा उस समय नहीं है तो उसे अपने पार्टनर को बताने में शर्मिंदगी महसूस नहीं करनी चाहिए। आप चाहें तो निम्न तरीकों से अपने पार्टनर को समझा सकती हैं कि अभी आप शारीरिक सम्बंध बनाने के लिए तैयार नहीं हैं।

अपने फैसले पर डटी रहें और खुद ही इस बारे में बात शुरू करें

इस मामले में एक बात अच्‍छे से समझ लें कि आपकी कहीं बात ही मायने रखती है न कि आपकी बॉडी लैग्‍वेंज। आपको गर्दन न में हिलाना या हाथ से हिलाकर मना करना नहीं चाहिए बल्कि इसके बारे में पुरूष मित्र या महिला मित्र के साथ बैठकर खुलकर बातचीत करनी चाहिए कि अभी आप इसके लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं है।

जब वह करीब आएं

जब आप दोनों अकेले हों और समय ऐसा हो कि आप दोनों सम्‍बंध बना सकते हैं। ऐसे में पार्टनर के करीब आने पर आप उनसे प्‍यार से बात करें, लेकिन उन्‍हें बातों ही बातों में इस बारे में सहज होकर बता दें कि आप इसके लिए अभी तैयार नहीं है। इससे उनकी भावनाएं भी आहत नहीं होगी और वो आपके करीब भी बने रहेंगे।

प्‍यार से दूर होना

अक्‍सर सेक्‍स की शुरूआत किस से होती है। ऐसे में किस करते हुए अगर आपके पार्टनर का हाथ शरीर के किसी और हिस्‍से या स्‍तनों पर जाता है और आप राज़ी नहीं है तो उनके हाथ को सबसे पहले बिना झटके हुए अपने हाथों में लें और किस करना धीरे से बंद कर दें। इसके बाद थोड़ा सामान्‍य हो जाएं और तब अपनी बात कह दें। वैसे, अलग हटने के बाद कहने की जरूरत ही नहीं रह जाएगा।

सामान्‍य बातचीत में बता दें

अगर आप अपने पार्टनर को बातों ही बातों में पहले से ही बताकर रखें कि आप अभी शारीरिक सम्‍बंध बनाने की इच्‍छुक नहीं है या अभी इस रिश्‍ते को बनाना नहीं चाहती हैं तो वो आपके लिए गंभीर होने पर आपकी बात का सम्‍मान रखेगा और अगर तब भी वो आपसे रिश्‍ता बनाने की जिद्द करता है तो खुद ही समझ लें कि उसकी आपसे क्‍या जरूरतें हैं।

Gyan Dairy

सेक्‍सटिंग और फोन सेक्‍स

कई लोग अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करने के लिए सेक्‍स से भरी बातें या फोन पर बात करते हुए ही सेक्‍स कर लेते हैं। ऐसे में उन दोनों को ही अच्‍छा लगता है। लेकिन अगर आप ऐसी बातों को करने के लिए तैयार नहीं है तो बात को मोढ़ना आपका काम है। आप किसी और बात को बीच में घुसा दें या उन्‍हें ऐसी बात को करने से मना कर दें।

रात साथ गुज़ारने पर

रात भर एक साथ रहने का मतलब ये नहीं होता है कि आप दोनों सेक्‍स करें ही करें। अगर आप सेक्‍स करने के मूड में नहीं है या रेडी नहीं है तो रात में कोई गेम प्‍लान कर लें या मूवी देखें। इससे आप दोनों को अकेले एक साथ वाली फीलिंग नहीं आएगी और मन भी लग जाएगा। आप चाहें तो साथ में कुछ कुक भी कर सकते हैं।

सीधे बता दें

बिना तनाव लिए या सही मौके की तलाश में आप अपना वक्‍त ज़ाया न करें और रिश्‍ते में आते ही अपने पार्टनर को स्‍पष्‍ट कर दें कि आप शारीरिक सम्‍बंध बनाने के लिए अभी तैयार नहीं हैं। अगर पार्टनर समझदार और आपको लेकर गंभीर है तो वह कभी भी सेक्‍स करने के लिए प्रेशर नहीं डालेगा, लेकिन अगर वो ऐसा करे तो आप खुद ही समझ लें कि आपको क्‍या करना चाहिए। क्‍योंकि सच्‍चा प्‍यार करने वाला इंसान आपको कभी परेशान नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share