जानिये कैसे घुमाती हैं महिलाएं मर्दों को?

क्‍या आपको यह लगता है कि आपकी बीवी बड़ी ही सीधी-साधी और आपकी हर बात मानने वाली महिला है। अगर आप सोंचते हैं कि आपके घर और बीवी पर केवल आपका ही राज चलता है तो आप पूरी तरह से गलत हैं। हो सकता है कि आपको आपकी बीवी सीधेपन के चक्‍कर में बेवकूफ बना रही हो। अक्‍सर ज्‍यादातर पति इस झांसे में आ जाते हैं और यह मान बैठते हैं कि वह ही घर के बॉस हैं लेकिन असलियत में उन्‍हें चालाकी से फसाया जा रहा होता है।

आप ही मालिक हैं

जब कोई भी संकट आता है और महिलाओं से वह संभल नहीं पाता, तो वे तुरंत ही पति को बॉस का दर्जा दे देती हैं और बोलती हैं कि “तुम इस घर के मालिक हो इसलिये तुम्‍हीं समझो, मैं क्‍या बोलूं”। ऐसा कह देने से पति समझ लेते हैं कि वह सचमुच में बॉस हैं, पर असलियत में उनकी पत्नी उन्‍हें चालाकी से बेवकूफ बना रही होती है।

दूसरे कपल्‍स का उदाहरण देना

जब भी कभी आपकी पत्नी या फिर गर्लफ्रेंड किसी दूसरे कपल का उदारण पेश करे तो समझ जाएं कि वह आपको एक मैसेज देना चाह रही है। यदि किसी पति ने अपनी पत्नी को उपहार में डायमंद रिंग दी है तो अगली बार आप भी इसके लिये तैयार रहें।

होम मिनिस्‍टर

जब बात घर को चलाने की आती है तब हर महिला अपने पति से आगे होना चाहती है। चाहे बात घर में नया समान लाने की हो या फिर बच्‍चों के कपड़े खरीदने की। आपको पता भी नहीं चलेगा कि आपकी बीवी ने कब आपका पत्‍ता काट दिया है।

बेचारी बन जाना

वैसे तो महिलाओं को इंडिपेंडेन्‍ट कहलवाना बहुत ही अच्‍छा लगता है लेकिन जब उन्‍हें अपना काम किसी पुरुष से निकलवाना होता है तब वह बिल्‍कुल सहमी, मासूम और बेचारी सी बन जाती हैं।

Gyan Dairy

रोना-धोना मचाना

यदि पत्नी का एक आंसू भी निकल जाए तो पति का दिल तुरंत पिघल जाता है। यह बात हर पत्नी को भली-भांति पता होती है कि उन्‍हें अपना काम किस तरह से निकलवाना है। रोना-धोना तो इनका रोज का काम है इसलिये आप ज़रा सचेत रहें तो अच्‍छा होगा।

बिन कही बातें

महिलाएं बिना कुछ बोले ही पुरुषों को धमकी दे डालती हैं। यदि आपने अभी तक अपनी गर्लफ्रेंड से शादी के बारे में नहीं पूछा है तो उसके लिये और भी रिश्‍ते इंतजार कर रहे हैं, ऐसा उसका कहना होगा। इसलिये आप बिल्‍कुल भी देरी ना करें।

फुसलाना या मक्‍खन लगाना

आमतौर पर महिलाएं पुरुषों के मुकाबले अधिक चौकस होती हैं। वे वास्‍तव में जानती हैं कि आप क्या पसंद करते हैं और क्या नहीं। आपकी पत्नी यह हथियार इस्‍तमाल कर के आपको बहुत आसानी के साथ फुसला सकती है। वह आपको आपके बर्थडे पर कोई गिफ्ट देगी और उसके बदले पूरे महीने अपका फायदा उठायेगी।

Share