रिलेशनशिप : जाने लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते है ?

आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि लड़कियों को कैसे पुरूष पसंद आते हैं। आपके दोस्त भले ही हजार तरह की एडवाइस देते रहें, मगर विज्ञान नाम की भी कोई चीज दुनिया में है। विज्ञान ने कुछ ऐसी क्वालिटीज ढूंढ निकाली हैं, जो महिलाओं को काफी आकर्षित करती है। यह कोई साधारण बाते नहीं है, जो आपके यार-दोस्त आपको बताते रहते हैं। यह बातें सालों के शोध का नतीजा है।

महिलाओं को वो मर्द पसंद आते है, जो फैन्सी कार्स चलाते हैं

ऑस्ट्रिया के शोधकर्ताओं के अनुसार, महिलाएं एक पुरूष के व्यक्तित्व को उसकी कार से जोड़ कर देखती हैं। यानि की आपकी गाड़ी जितनी फैन्सी, आप उतने आकर्षक। उसी तरह जिनती साधारण कार, उतने ही सामान्य आप।

दाढ़ी… जी हाँ

महिलाओं को पुरुषों की दाढी बहुत आकर्षक लगती है। इस स्टडी में आए नतीजों के अनुसार भारी दाढ़ी, क्लीन शेव से बेहतर मानी जाती है। अच्छी खासी दाढ़ी एक अच्छे पिता बनने का संकेत मानी जाती है।

गंभीर आवाज वाले पुरुष

गंभीर आवाज वाले पुरुषों के प्रति महिलाओँ का खास आकर्षण होता है। यह पुरुष को रौबदार और मर्दाना दिखाती है। यह कारण है अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी बेहद हॉट हैं।

स्मूद बॉडी वाले मर्द

जहाँ, महिलाओं को दाढ़ी बेहद ही पसंद है, तो दूसरी तरफ उन्हें शरीर के बालों से चिढ़ है। शोध के अनुसार, शरीर पर बाल पुराने समय में इसलिए पसंद किए जाते, क्योंकि उन्हें कई रोगों से बचाते थे। हालांकि, मॉर्डन जमाने में शरीर पर बाल नहीं चलते।

Gyan Dairy

औरतों को तारीफ से लबालब न करने वाले पुरुष

महिलाओं को तारीफ पसंद है और यह सभी जानते हैं। मगर, महिलाओं को यह भी पता होता कि उनकी लगातार की जा रही तारीफ झूठी है। इससे महिलाएं सोचती हैं कि आप उन्हें पाने के लिए बेसब्र हैं। महिलाओं को जल्दबाजी कतई पसंद नहीं।

हद से ज्यादा अच्छे लड़के

अंग्रेजी में एक कहावत है ‘Girls Love Bad Boys’ यानि लड़कियों को बुरे लड़के पसंद आते हैं। लेकिन इसका मतलब यह है कि उन्हें हद से ज्यादा केयरिंग, लविंग और अच्छे लड़के पसंद नहीं। इसको कुछ लड़कियाँ आपके अंदर का डर और कॉन्फिडेंस की कमी मानती हैं।

मजाकिया अंदाज

यह तो सबको मालूम है कि लड़कियों को वो लड़के पसंद हैं, जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो। मगर इसमें भी उनकी कुछ ‘शर्ते’ ‘हैं। उनका मजाक न उड़े और मजाक इन्सल्टिंग न हो। मजाक एक पॉजीटिव फीलिंग के साथ हो

लंबे पुरुष

भले ही यह बात स्टीरियोटाइप नजर आए, मगर एकदम सच है। शोध में यह सिद्ध हो चुका है कि लंबे पुरुष के प्रति महिलाएं ज्यादा आकर्षित होती हैं। इसका कारण यह है कि लंबे पुरुषों के साथ महिलाएं सुरक्षित महसूस करती हैं। तो बस अब तो आपके पास सारा ज्ञान है ही तो हो जाइए तैयार

Share