यह है लड़कियों के वह 9 सबसे बड़े झूठ जो वह अपने बॉयफ्रेंड को बोलती है

कहीं सुना था कि झूठ बोलने पर नाक लम्बी हो जाती है, अगर ऐसा होता तो हर लड़की की नाक लम्बी होती। लड़कियां कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन फिर भी वो झूठ बोलना नही छोड़ सकती। और अगर कोई लड़की रिलेशनशिप में है तो ये झूठ़ आपको सुनने को मिल ही जाएंगे। आइए आपको बताते है ऐसे ही कुछ झूठ के बारे में जो अक्सर हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड़ से बोलती हैं।

तुम बहुत अच्छे लड़के हो

प्यार में पड़े लगभग हर लड़के को अपनी गर्लफ्रेंड से यह तो सुनने को मिल ही जाता है की ‘आप कितने अच्छे है’ खास कर जब, तब आपने उन्हे कोई गिफ्ट दिया हो या फिर उनके बारे में कोई अच्छी बात की हो। इसके अलावा तो आप भूल ही जाए की वो आप की तारीफ करेंगी।

मैं आपको कभी भी ‘हर्ट’ नही करुंगी

आपने कभी प्यार किया हो और ये लाइन नही सुनी हो ऐसा तो हो ही नही सकता। लड़के को प्यार में थ्री मैजिकल वर्ड़ बाद में सुनने को मिलते है, पहले ये लाइन सुनने को मिलती है, जिससे उसको लगता है कि उसको सच्चा प्यार मिल गया लेकिन ब्रेक अप के बाद में लड़का इसी लाइन को याद करके सबसे ज्यादा ‘हर्ट’ होता हैं।

कुछ नहीं हुआ, मैं ठीक हूं

महिलाओं द्वारा इस्तेमाल सबसे आम झूठ में से एक। वे असली सच का खुलासा नहीं करना चाहती हैं, लेकिन वे पुरुषों के लिए विशेष रूप से प्रॉब्लम का पता लगाने के साथ ही समाधान की उम्मीद रखती हैं। ऐसे बिहेव करेंगी जैसे प्रॉब्लम में है लेकिन पुछने पर कुछ भी नही बताएंगी सिर्फ इतना ही बोलेंगी ‘कुछ नहीं हुआ, मैं ठीक हूं’ और सच में कुछ हुआ भी नही होता वो सिर्फ अटेंशन के लिए ऐसा करती हैं।

मुझे तुम्हारी फैमिली बहुत पसंद है

रिलेसनशिप में आते ही लड़की का पहला सवाल यही होता है कि अपनी फैमिली से कब मिलवा रहे हो। और अगर आपने गलती से उन्हें अपनी फैमिली से मिलवा भी दिया तो आपको अपनी फैमिली के बारे में इतनी तारिफें सुनने को मिलेंगी जितनी शायद कभी आपने भी नही की होंगी। अब लड़कियां झूठ़ कितना अच्छा बोलती हैं ये तो आप जानते ही हैं।

तुम्हें मुझसे अच्छी मिल जाएगी

अगर आपकी गर्लफ्रेंड़ आपसे बोल रही है कि ‘आपको मुझसें बैटर मिल जाएगी’ तो समझ लिजीएगा की वो आपको छोड़ने का मन बना चुकी हैं और इसलिए इमोशनल अत्याचार कर रही हैं और यही सबसे बड़ा झूठ़ है जो वो अपने दिल पर पत्थर रख कर बोल रही हैं। या फिर हो सकता है कि आज उनका तारिफ सुनने का मन हो, क्योंकी अब आप बताएंगे ना की उनसे बैटर कोई क्यों नहीं।

Gyan Dairy

मैं और लड़कियों की तरह नही हूँ

जब आप किसी लड़की से पहली बार अपने प्यार का इजहार करने जाएंगे तो, ये लाइन तो आपको सुनने को मिल ही जाएगी ‘मैं ओर लड़कियों की तरह नही हूं’ । अब ये ओर लडकियां होती कैसी हैं ये तो नही पता लेकिन ये लाइन तो लड़कियों कि जूबानं पर लास्ट टाइम तक रहती हैं।

मैं आपको पसंद करती हूं लेकिन

मानो इस लाइन ‘मैं आपको पसंद करती हूं लेकिन आपसे प्यार…कभी सोचा ही नही’ पर तो लड़कियों का कॉपीराइट हो। लड़के को पसंद करने लगेंगी लेकीन फिर भी ऐसे बिहेव करेंगी जैसे उसे ले कर कभी कुछ सोचा ही नही।

‘जलन… और वो भी मुझे कभी नही’

चाहे जल कर राख क्यों ना हो जाए लेकिन ये झूठ़ बोलना तो वो कभी नही छोड़ेगी ‘जलन….और वो भी मुझे कभी नही’। ऐसा दिखाने कि कोशिश करेंगी जैसे उन्हें कोई फर्क ही नही पड़ता जब आप किसी और लड़की से बात करते हैं और अगर वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड़ की फ्रेंड हो तो मानो ‘आग में तेल’ लेकिन फिर भी बोलती रहेंगी ‘जलन…और वो भी मुझे कभी नही, मुझे आप पर ट्रस्ट है’ लेकिन सच्चाई तो आप जानते ही हैं।

मैं किसी ओर के बारे में सोच भी नही सकती

अगर हम रिसर्च करने लगे तो नतीजा यही निकलेगा कि ज्यादातर ब्रेक अप ट्रस्ट तोड़ने या चीटिंग करने कि वजह से ही होते है। अगर किसी लड़की को उसका बॉयफ्रेंड चीट करते हुए पकड भी ले तो यही बोलेगी कि ‘ये तो बस मेरा अच्छा दोस्त हैं, तुम्हारें अलावा में किसी ओर के बारें में सोच भी नही सकती।’

Share