ये शख्स 107 शादियों के बाद भी ढूंढ रहा है नई लड़की !

कहते है कि शादी करना जिंदगी के सबसे खुबसूरत लम्हों में से एक है जिसमें एक व्यक्ति अपनी जिंदगी के हमसफ़र से मिलता है। और फिर अपनी पूरी जिंदगी उस एक शख्स के साथ गुजार देता है। वैसे हर शख्स अपनी लाइफ में एक शादी जरुर करता है, लेकिन कभी दुर्भाग्यवश किसी व्यक्ति को एक से ज्यादा शादियाँ करनी पड़ती है।

खैर ये तो हुई हमारे जैसे साधारण इंसान की बात लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे की इस दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है जो अब तक 107 शादियाँ कर चूका है। जी हाँ 107 सुनने में बड़ा ही अजीब है लेकिन ये सच है ! नाइजीरिया के मोहम्मद बेल्लो अबुबकर इस व्यक्ति का नाम है, जिन्होंने ये कारनामा किया है। आप भी जानिए इस शख्स के बारे में

कौन है ये महाशय

हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी शादी हों, पत्नी हो, बच्चे हो और लगभग हर आदमी अपने जीवन में एक शादी जरूर करना चाहता है। लेकिन इस दुनिया में एक महाशय और भी जिन्होनें शादियों का शतक मार दिया है। ये महान व्यक्ति हैं नाइजीरिया के 92 साल के मौलवी मोहम्मद बेल्लो अबुबकर, जिन्होंने अब तक 107 शादियां की हैं।

जानिए बच्चो की संख्या

जो इंसान शादियों के मामले में जब सबसे आगे है तो फिर बच्चो के मामले में कैसे पिछे रह जाता! बस इसी बात को सिरियसली ले लिया और अब तक 185 बच्चे कर डाले। इनके पूरे परिवार की संख्या लगभग 300 के पास पहुँच गई है। वैसे ये सब लोग मिलकर एक छोटे से गाँव की जनसंख्या के बराबर है।

आय का साधन नही फिर भी चल रही है जिंदगी

मिरर.कॉम के अनुसार इलाके के लोगों का मानना है कि बेलो अपने बच्चों को भीख मांगने के लिए भेजता है। जब उससे पूछा गया तो उसका कहना था कि सब कुछ खुदा की ओर से मिलता है। एक इंटरव्यू में इस शख्स ने ये भी बताया कि अभी वह दो शादियां कर सकता है, जिसके लिए वह लड़कियां देख रहा है।

Gyan Dairy

तलाक देने में भी है सबसे आगे

92 साल के इस शख्स के बारे में हम सबसे ज्यादा 107 शादियों के बारे में तो जानते ही है। लेकिन अबू बकर तलाक देने के मामले में भी सबसे आगे है अब तक अपनी 10 पत्नियों को तलाक दे चुके है। फिलहाल अबू अपने 185 बच्चे और 97 पत्नियों के साथ रहते है।

इसके पीछे है ख़ास मकसद

जब एक न्यूज़ रिपोर्टर ने इतनी शादियों के पीछे का राज पूछा तो इस व्यक्ति ने जो बताया वो हैरान करने वाला था। उसने जबाव दिया है कि इसके पीछे एक ख़ास मकसद है वो कुछ ऐसा करना चाहता है जिसकी खबर वो किसी को नहीं लगने देना चाहता है।

दुनियाँ के सात अजूबों को तो आप पहले से ही जानते होंगे, मोहम्मद बेल्लो अबुबकर के बारे में जानकर आपको यकीन हो जायेगा कि दुनियाँ का आठवां अजूबा मिल गया है। यह अन्य अजूबों पर भारी भी पड़ सकता है। एक तरफ जहाँ भारत जैसा देश ‘फैमिली प्लानिंग’ कर रहा है और कम बच्चे पैदा करने पर विचार किया जा रहा है। वही कुछ ऐसे भी देश हैं जहाँ के लोग इसकी धज्जियाँ उड़ाने में सबसे आगे हैं। उन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे ये शब्द उनके लिए बना ही नहीं है।

Share