सेक्स के दौरान बचें इन गलतियों से

सेक्स के दौरान कई बार जल्दबाजी करना अच्छा नहीं होता क्योंकि जल्दबाजी में कई प्रकार की परेशानियां हो सकती है। इसके परिणामस्वरूप किसी प्रकार का संक्रमण या किसी प्रकार की बीमारी भी हो सकती है या फिर आप अपने पार्टनर को जाने अनजाने मानसिक या शारीरिक आघात पहुंच सकते हैं।

सेक्स से पहले जरूरी है आपका मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ होना, तभी सेक्स को रोचक बनाया जा सकता है। बहरहाल, सेक्स को रोचक बनाने के लिए और सेक्स के दौरान गलतियों से बचने के लिए आइए जानें कि क्या करें, क्या न करें।

Gyan Dairy
  • सेक्स के दौरान आपको अपने साथी पर फोकस करना चाहिए, इसके लिए आपको आस-पास की पूरी दुनिया को भूल जाना चाहिए।
  • सेक्स के तुरंत बाद न तो सोए, न ही दूर होकर बैठे बल्कि अपने साथी से थोड़ी देर बात करें, अपने साथी को अपने हाथों से खाना खिलाएं या फिर उसकी मसाज करना भी अच्छा रहता है।
  • संभव हो तो सेक्स के दौरान आप स्नान भी कर सकते हैं।
  • सेक्स करने से पहले अपने साथी को मनाना चाहिए न कि जबरन सेक्स करना चाहिए इससे सेक्‍स समस्‍याएं भी हो सकती हैं और ये भी ध्यान रखें कि आपका साथी मानसिक रूप से किसी प्रकार के तनाव में ना हो जिससे दोनों साथी सेक्स को एन्जॉय कर सकें।
  • सेक्स के दौरान जरूरी है कि आप इधर-उधर की बातें करने के बजाय रोमांस और प्यार की बातें करें।
  • संभव हो तो मंदिम लाइट में हल्का संगीत भी चला सकते है जिससे सेक्स के दौरान दोनो साथी एक-दूसरे को अपने करीब पा सकें।
  • सेक्स के दौरान आपको अपना उत्‍साह भी दिखाना चाहिए। आपके साथी को ये नहीं लगना चाहिए कि आप सिर्फ अपने साथी को खुश करने के लिए उसके साथ है।
  • पुरूष सेक्स को लेकर ज्यादा उत्साहित होते हैं और इसी वजह से वह सेक्स को अलग-अलग तरीकों से करना चाहते हैं लेकिन आमतौर पर महिलाएं इसे मुसीबत मानती है, लेकिन महिलाओं के लिए खासतौर पर इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे सेक्स के दौरान अपने साथी को अकेलापन महसूस न होने दे क्‍योंकि इसी में दोनों साथियों की सेक्‍स समस्‍या का समाधान छुपा है।कहने का अर्थ है कि सेक्स को रोचक बनाने के लिए आपको थोड़े से प्रयास की जरूरत है उसके बाद आप अपनी सेक्स लाइफ को आनंदमय और रोचक बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share