पुरुषों की ये 5 आदतें जो बनती हैं महिलाओं के घुटन का कारण ! पांचवी आदत पर ज़रूर गौर करें !

एक महिला अपने पति या फिर पार्टनर से जब प्यार करती है तो अपना सबकुछ उसपर न्यौछावर कर देती है. पुरुष भी बदले में उनसे उतना ही प्यार करते हैं लेकिन कई बार पुरुषों की कुछ आदतें महिलाओं को पसंद नहीं आती है. मर्दों की कुछ खास आदतों से महिलाएं परेशान तो हो जाती हैं लेकिन उसके बारे में खुलकर कभी भी अपने पार्टनर से इज़हार नहीं करती हैं और अंदर ही अंदर घुटती रहती हैं. आइए जानते हैं पुरुषों की बुरी आदतें. जो महिलाओं को न सिर्फ गुस्सा दिलाती हैं बल्कि दोनों के रिश्तों में घुटन का कारण भी बन जाती है.

ज़रूरत से ज्यादा अहंकारी होना

कुछ ऐसे पुरुष होते हैं जिनके भीतर अहंकार कूट-कूट कर भरा होता है. ऐसे मर्दों के अहंकार को अगर गलती से भी कोई महिला ठेस पहुंचा दे, तो वो उन्हें चोट पहुंचाने से नहीं कतराते. चाहे वो महिला उनकी पत्नी या प्रेमिका ही क्यों न हो. अहंकारी पुरुष अपनी पत्नी या प्रेमिका से प्यार तो करते हैं लेकिन अपने अहंकार के आगे उनकी भावनाओं की कद्र नहीं करते हैं. पुरुषों की इन आदतों से महिलाएं बहुत दुखी होती हैं और बार-बार ऐसा होने पर वो घुटन महसूस करने लगती हैं.

हद से ज्यादा ख्याल रखना

हर महिला की ये ख्वाहिश होती है कि उसका प्रेमी या पति उससे बेहद प्यार करे और उसे हमेशा पलकों पर बिठाकर रखे. लेकिन ये सब एक हद तक ही अच्छा लगता है. अगर आपका पति या प्रेमी ज़रूरत से ज्यादा आपका ख्याल रखने लगे तो रिश्ते में घुटन महसूस होने लगती है और पुरुषों की इस आदत से रिश्ता खराब होने लगता है.

आंसूओं को देखकर अनदेखा करना

ज्यादातर मर्द कठोर दिल के होते हैं उन्हें किसी की भावनाओं की परवाह नहीं होती है. जबकि महिलाएं बहुत ही कोमल हृदय की होती हैं और छोटी-छोटी बातों से दुखी होने पर उनकी आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं. ऐसे में अगर उनका पति या प्रेमी उनके आंसूओं को देखकर भी अनदेखा कर दे, तो उन्हें और ज्यादा ठेस पहुंचती है और अंदर ही अंदर वो महिला घुटन महसूस करने लगती है.

Gyan Dairy

दूसरी औरतों की तरफ ध्यान देना

कुछ मर्दों की आदत में ये शुमार होता है कि वो अपनी पत्नी या प्रेमिका के साथ होते हुए भी दूसरी औरतों की तरफ ज्यादा ध्यान देते हैं. पुरुषों की इस आदत से प्रेमिका या पत्नी बहुत ज्यादा दुखी होती है क्योंकि हर महिला यही सोचती है कि उसका पार्टनर सिर्फ उसी का है वो किसी और से उसे बांट नहीं सकती.

सेक्स का आदी होना

कुछ पुरुष सेक्स के इतने ज्यादा आदी होते हैं कि पार्टनर की इच्छा न होने पर भी वो जबरन उनके साथ सेक्स करते हैं. लेकिन वो ये नहीं सोचते हैं कि सेक्स ज़रूरी है लेकिन हर वक्त नहीं. हर वक्त सेक्स की मांग करने वाले पुरुषों की इस आदत से दोनों के रिश्ते में तनाव आ सकता है. बार-बार सेक्स की डिमांड करने की मर्दो का इस आदत से महिलाएं परेशान हो जाती है.

ये है पुरुषों की बुरी आदतें

बहरहाल इन आदतों वाले उन सभी मर्दों से यही गुज़ारिश है कि अगर आप अपनी प्रेमिका या पत्नी को हमेशा खुश रखना चाहते हैं तो फिर अपनी इन आदतों को बदल लीजिए.

Share