सिंगल रहो खुश रहो

आजकल जहां भी नजर डालों वहीं पर आपको एक दूसरे के हाथों में हाथ डाले कई कपल्स बैठे मिल जाएंगे। ऐसा लगता है कि हर कोई सच्चे प्यार में पडा़ हुआ है, लेकिन जब उनकी जिन्दगी के पास जा कर देखो तो पता चलता है कि वह बस टाइम पास कर रहे होते हैं। खैर, करें भी क्या आजकल तो कोई सिंगल ही नहीं रहना चाहता। लोग समझते हैं कि जीवन की सच्ची खुशी तभी है

जब आपके पास गर्लफ्रेंन्ड या बॉयफ्रेंड हो। लेकिन आप को नहीं पता कि सिंगल रहने में भी अपना मजा और एश है। ना कोई झंझट और ना ही कोई बवाल। अगर आप सिंगल हैं तो उदास होने की बजाए इन मुख्‍य बिन्‍दु को पढ़े और खुद को लकी महसूस करें

खुद की पहचान करें

आजकल की भागदौड भरी लाइफ में हम भी कहीं खो से गए हैं। इस भागम भाग में हम यह नहीं सोंच पाते कि हमें किस चीज से एक सच्ची खुशी मिलती है। इसका पता तभी चलता है, जब हम सिंगल होते हैं, क्योंकि यह वह समय होता है जब हम अधिकतर समय अपने साथ खुजारते हैं। इस दौरान हम अपने भीतर छुपे हुए टैलेंट को पहचानते हैं, भले ही वह पढ़ना, यात्राएं करना या फिर फोटोग्राफी जैसी कोई अन्‍य चीज हो। केवल जब आप अपनी खुशी के लिये जियेंगे तब आप खुद को सही मायने में पहचान सकेंगे।

फ्लर्ट करने के मौके हजार

सिंगल रहने का एक सबसे अच्छा फायदा है कि आप जिस लड़की से चाहें उससे फ्लर्ट करें। ना कोई रोक ना कोई टोक, जब मन चाहे खूबसूरत लडकियों के साथ फ्लर्ट कीजिये और वो भी किसी हीन भावना के। लेकिन हम यह कतई नहीं कह रहे हैं कि आप सड़क छाप लड़को की तरह हरकते करना शुरु कर दें। हमारे कहने का मतलब है कि फ्लर्ट करो मगर थोड़ा डीसेंट और क्लासी स्टाइल से।

Gyan Dairy

दोस्‍तों के साथ मौज-मस्‍ती

ज्यादातर देखा गया है कि जो लोग रिलेशनशिप मे फस चुके हैं, उनके पास अपने दोस्तों के लिये अब समय नहीं रहता। इससे दो दोस्तों के बीच खटास पैदा हो जाती है और दूरियां आ जाती हैं। लेकिन सिंगल रहने पर आपके पास दोस्तों के लिये समय ही समय होता है। अगर आप सिंगल है, तो अपना समय दोस्त-यार के बीच में मौज-मस्ती से बिताएं। दोस्तों से ही जिन्दगी की सच्ची खुशी हांसिल होती है। तो देर मत कीजिये और खूब सारे अच्छे और सच्चे दोस्त बनाइये, फिर पता नहीं कब कौन कहां पर काम आ जाए?

प्‍यारी शांति

अगर आप सिंगल हैं तो आपकी जिन्दगी में शांति ही शांति रहेगी। आप को पता है कि आजकल की लडकियों के कितने सारे नखरे होते हैं? कुछ बोल दो तो मुंह घुमा कर बैठ जाती हैं। इसलिये खुशी मनाइये कि आपकी जिन्दगी में ऐसी कोई ड्रामेबाज नहीं है। वरना रोज-रोज उसका रोना धोना सह सह कर आप कोमा में चले जाते। इस समय आप फ्री भी हैं और खुद के बॉस भी।

पैसे बचाएं

ना दिखावट के चक्कर में महंगे गिफ्ट खरीदने का टेंशन और ना ही शौपिंग करवाने का बवाल। आप खुद सोंचिये कि आपने अपना पैसा कितनी महनत से कमाया है, तो उसे दूसरों पर क्‍यों‍ खर्च करें। आपका पैसा है, तो उसे खुद पर खर्च कीजिये ना कि किसी लड़की को इमप्रेस करने के लिये। मान लीजिये लड़की भी इमप्रेस ना हुई और बेवजह आपके पैसे भी फुंक गए, इसलिये अच्‍छा रहेगा कि इस झटके से बचने की कोशिश करें।

Share