शादी से पहले वर्जिनिटी खोने में नुकसान नहीं फायदा समझता है आज का युवा !

भारत में सेक्‍स के ऊपर बात करने में लोग आज भी शर्म महसूस करते हैं। भारत जैसे रूढिवादी देश में लोग शादी के बाद ही सेक्‍स करने को सही मानते थे लेकिन आज के युवा इस पुरानी विचारधारा को तोड़ रहे हैं।

जी हां, युवाओं के लिए शादी से पहले सेक्‍स करना और वर्जिनिटी खोना बहुत ही नॉर्मल बात है। कॉलेज और स्‍कूल में पढ़ने वाले बच्‍चे भी सेक्‍स करने के प्रति उत्‍सुक रहते हैं। इतनी कम उम्र में उन्‍हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस उम्र में वर्जिनिटी खोने से उन्‍हें क्‍या नुकसान हो सकता है।

वहीं कॉरपोरेट वर्ल्‍ड से जुड़े लोग भी इतने मॉडर्न हो चुके हैं कि वो शादी से पहले सेक्‍स करना बहुत ही आम समझते हैं। आखिर क्‍यों युवा वर्जिनिटी खोने को इतना आम और कूल समझते हैं।

Gyan Dairy

वर्जिनिटी खोने के फायदे

  • मॉडर्न बनने के चक्‍कर में भारतीय लड़कियों और लड़कों ने वेस्‍टर्न कल्‍चर को इतना ज्‍यादा अपना लिया है कि अब वो शादी से पहले सेक्‍स को नॉर्मल समझते हैं।
  • कई लोग तो शादी से पहले सेक्‍स इसलिए करते हैं क्‍योंकि वो वर्जिनिटी खोने और सेक्‍स के बारे में अपनी जिज्ञासा को खत्‍म करना चाहते हैं।
  • वर्जिनिटी खोने को लेकर युवाओं का मानना है कि ये केवल एक रूढिवादी धारणा है कि हम शादी से पहले सेक्‍स नहीं कर सकते। सेक्‍स एक फीलिंग है जिसका शादी से कोई लेना-देना नहीं है।
  • शादी के बाद ही वर्जिनिटी खोने के बारे में युवा कहते हैं कि ये सब बकवास है। ये पुरानी सोच है कि शादी से पहले सेक्‍स करना गलत है। कहीं भी ऐसा नहीं लिखा है कि शादी से पहले वर्जिनिटी खोना कोई जुर्म है।
  • कई लोग तो वर्जिनिटी खोने को काफी कूल मानते हैं तो कई लोग ऐसा करने को हाई सोसायटी का ट्रेंड समझते हैं और उस हाई सोसायटी में प्रवेश करने के लिए शादी से पहले सेक्‍स भी कर लेते हैं।
  • कई लोग शादी से पहले वर्जिनिटी खोने को किसी तरह के नुकसान के रूप में न देखकर बल्कि सेक्‍शुअल प्‍लेज़र के रूप में देखते हैं। उनका मानना है कि शादी से पहले सेक्‍स करने से वे इस बारे में ज्‍यादा अच्‍छी तरह से जान पाते हैं।

युवाओं के हिसाब से ये है वर्जिनिटी खोने के फायदे

भले ही युवाओं के लिए शादी से पहले सेक्‍स करना और वर्जिनिटी खोना आम बात हो लेकिन आज भी ये सोच भारतीय संस्‍कृति में रची बसी है। आज भी कई लोग शादी के बाद ही सेक्‍स करने की इच्‍छा रखते हैं।

Share