चिपकू बॉयफ्रेंड से छुटकारा पाने के उपाय

चिपके रहना किसी भी रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। कोई भी रिश्ता तभी बेहतर हो सकता है जब पार्टनर्स एक दुसरे को समय दें। हम सभी का व्यक्तित्व अलग है जो कि हमारे व्यवहार, पहुँच और हमारी मान्यताओं में दिखता है। एक चिपकने वाला बॉयफ्रेंड भी बहुत खीझ पैदा करता है और किसी भी रिश्ते के लाइट नुकसानकारी साबित हो सकता है।

अपने बॉयफ्रेंड को बताएं कि वह आपसे ज्यादा चिपक रहा है और हमारा रिश्ता और अच्छा हो सकता है यदि हम एक दुसरे को समय दें। कई बार तो ऐसा होता है कि सिर्फ समय देने से काम नहीं चलता, ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड से छुटकारा पाना चाहती हैं। कई कारणों से व्यक्ति ऐसा चिपकने वाला व्यवहार कर सकता है जैसे कि आत्म विश्वास की कमी, आप पर विश्वास नहीं होना, सामाजिक दायरा छोटा होना, आप पर ज्यादा हक़ दिखाना आदि। हम आपको ऐसे चिपकू से पीछा छुड़ाने के कुछ तरीके बता रहे हैं।

पूर्ण सुनिश्चित रहें

इससे पहले कि आप अपने चिपकू बॉयफ्रेंड से छुटकारा पाएं इससे पहले इस रिश्ते के फायदे और नुकसान देख लें। यदि आपको उससे सिर्फ यह चिपकने वाली शिकायत ही है और बाकी सब ठीक है तो उसे सही राह दिखाएँ और उसे दूर करने का कोई गलत निर्णय ना लें।

ईमानदार रहें

ऐसे पार्टनर से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है उसके साथ रिश्ता पूरी तरह तोड़ दें। ध्यान रखें कि आप उसके साथ पूरी तरह ईमानदार रहें। उसे हर्ट किये बिना ही उसे बता दें कि आप उससे रिश्ता क्यों तोड़ रही हैं? उसे उसकी गलतियां ना गिनायें लेकिन एक सभ्य तरीके से उसे कह दें।

Gyan Dairy

आमने – सामने बात करें

अपने ब्रेक आप के बारें में बोलना बहुत असहज होता है। लेकिन कोशिश करें कि इस बारें में आमने – सामने ही बात करें। इससे उसे एक अवसर मिलेगा यदि खुद ही यह चिपकने की आदत छोड़ने वाला था तो। यह अपने चिपकू बॉयफ्रेंड से छुटकारा पाने का एक तरीका है।

भावनाओं में बहने से बचें

वो अच्छे पल, सुन्दर वैलेंटाइन गिफ्ट्स और प्यार भरी बातें आपको ऐसा करने से रोक सकती हैं लेकिन यदि आपने एक बार निर्णय ले लिया है तो भावनाओं में बहकर अपना प्लान ख़राब ना करें।

दुबारा संपर्क में ना आएं

एक बार आप ऐसे बॉयफ्रेंड को छोड़ दें तो उसे पूरी तरह भूल जाएँ| उससे वापिस बात करनी की कोशिश ना करें और और सोशल मीडिया पर भी उससे कनेक्टेड ना रहें| यह अपने चिपकू बॉयफ्रेंड से छुटकारा पाने का अच्छा तरीका है।

Share