सेक्स के दौरान इन लापरवाहियों की वजह से आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है !

सेक्स की बातें

शारीरिक संबंध एक ऐसी स्वाभाविक प्रक्रिया है जो स्त्री और पुरुष को शारीरिक और मानसिक तौर पर एक-दूसरे से जोड़ती है. सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी प्रकृति के इस नियम का पालन करते हैं. जिस तरह से शारीरिक संबंध स्त्री और पुरुष दोनों के बीच प्यार की मिठास घोलता है, ठीक उसी तरह से ये शादी के पवित्र रिश्ते को मजबूती प्रदान करता है.

कई ऐसे कपल्स होते हैं जो सेक्स का भरपूर आनंद उठाने के लिए सेक्स से पहले फोरप्ले का सहारा लेते हैं तो कईयों को वाइल्ड सेक्स में ज्यादा आनंद आता है. ऐसे लोग अक्सर जोश में आकर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसके लिए उन्हें बाद में पछताना पड़ता है. इतना ही नहीं कई बार तो एक छोटी सी लापरवाही से अस्पताल जाने तक की नौबत आ जाती है.

आपके साथ इस तरह की कोई अनहोनी न हों इसके लिए हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसी सेक्स में लापरवाही, जिन्हें ध्यान में रखकर आप अस्पताल जाने से बच सकते हैं.

होठों को चोट न पहुंचाएं

फोरप्ले के दौरन एक-दूसरे को किस करने की क्रिया पति और पत्नी दोनों के बीच एक नई उमंग और जोश भर देती है. लेकिन इस जोश में अपना होश खोकर अपने पार्टनर के होठों को चोट पहुंचाने से बचें.

कई बार किसिंग के दौरान दोनों पार्टनर एक-दूसरे के होंठों पर लव बाइट देने के चक्कर में उसे चोट पहुंचा देते हैं. अगर ये चोट कहीं ज्यादा लग गई तो फिर आपको अस्पताल में होठों को ईलाज कराने के लिए जाना पड़ सकता है.

न करें गलत चीजों का इस्तेमाल

सेक्स के दौरान अगर आप सेक्स टॉय जैसी किसी भी चीज का इस्तेमाल करते हैं तो ये बात अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए सेक्स के दौरान ज्यादा प्लेजर की चाह में प्राइवेट पार्ट्स में किसी भी तरह के गलत चीजों का इस्तेमाल आपको अस्पताल पहुंचा सकता है.

सेक्स टॉयज जैसी चीजें आपको कुछ पलों का आनंद तो जरूर देती हैं लेकिन इनका इस्तेमाल आपके लिए बहुत ही नुकसानदेह साबित हो सकता है. इसलिए बेहतर यही होगा कि आप अपने आप से खिलवाड़ न करें.

Gyan Dairy

लव मार्क न बनाएं

शारीरिक संबंध के दौरान पार्टनर एक-दूसरे को अक्सर लव मार्क देते हैं और ये बहुत ही आम बात भी है. लेकिन सेक्स के दौरान इस बात का ख्याल रखना जरूरी है कि लव मार्क इतनी जोर से न दिया जाए कि इससे आपके पार्टनर के शरीर पर ब्लड क्लॉट हो जाए.

निजी अंगो का ध्यान रखें

शारीरिक संबंधों के दौरान स्त्री और पुरुष दोनों को ही एक-दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए इसके साथ ही उन्हें एक-दूजे के प्राइवेट पार्ट्स का भी ध्यान रखना चाहिए.

अक्सर सेक्स के दौरान लोग निजी अंगों पर बाइट देने के लिए उतारू हो जाते हैं. लेकिन अगर दोनों एक-दूसरे के निजी अंगों के सेंसेटिव पार्ट को थोड़ा प्यार और कोमलता से हैंडल करें तो बेहतर होगा.

इस पोजीशन से पुरुषों को है खतरा

अक्सर सेक्स के दौरान स्त्री और पुरुष दोनों ही वुमन ऑन टॉप वाली पोजीशन को कुछ ज्यादा ही पसंद करते हैं. लेकिन इस पोजीशन के दौरान जरा सी भी लापरवाही पुरुषों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है.

इस पोजीशन के दौरान पुरुष पार्टनर के प्राइवेट पार्ट में मोच आने का खतरा होता है. अगर इस बात का ध्यान नहीं रखा गया तो हो सकता है कि आपको इस पोजीशन की वजह से अस्पताल जाना पड़े.

ये है सेक्स में लापरवाही जो आपको अस्पताल ले जा सकती है

कहते हैं कि अक्सर जोश में आकर इंसान अपने होश खो बैठता है. ठीक उसी तरह सेक्स क्रिया के दौरान इंसान कामोत्तेना की आग में इस कदर जल उठता है कि उसे किसी भी बात की सुध नहीं रहती है. लेकिन आपकी जरा सी सतर्कता आपकी सुरक्षा के लिए सहायक सिद्ध हो सकती है

Share