अपने पति को बुलाइये इन प्‍यारे-प्‍यारे नामों से

पति और पत्‍नी, दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्‍ता निभाते है। इस रिश्‍ते में प्‍यार, भरोसा और केयर होती है जिसमें दोनों तरफ से बराबर अपनापन होता है। इस प्‍यार और स्‍नेह को कई तरीकों से जाहिर किया जा सकता है। सेक्‍स, रोमेंटिक डेट या प्‍यार भरी बातें,दोनों को हमेशा करीब लाती है। पतियों को आप अक्‍सर अपनी पत्नियों को स्‍वीटू बुलाते देख सकते है जिसमें उनका प्‍यार और अपनापन झलकता है। औरतें इस नाम को पसंद भी करती है।

लेकिन पति को भी किसी प्‍यार भरे नाम से बुलाना चाहिए। हालांकि, पति अक्‍सर दिखाते है कि उन्‍हे ऐसे नाम अच्‍छे नहीं लगते या उन्‍हे कोई फर्क नहीं पड़ता है लेकिन मन ही मन वो आपको इन नाम को पुकारते हुए ही याद करते है। प्‍ यार भरे नाम लेने से आप दोनों के बीच अपनापन और बढ़ेगा। यहां हर प्रकार के पतियों के लिए अलग – अलग नाम बताएं जा रहे है जिन्‍हे पत्‍नी, अपने पति की कैटेगरी के हिसाब से सेलेक्‍ट कर सकती है।

प्‍यार भरे नाम

इन नामों से आप अपने पति को पुकार सकती है। अगर आपके हसबैंड बहत स्‍वीट है तो इन नामों का इस्‍तेमाल हमेशा के लिए कर सकती है।

  • हबी – हसबैंड को संक्षिप्‍त रूप में हबी कहते है।
  • हनी
  • स्‍वीटी
  • सुगर

अगर आप इनमें से किसी नाम को लेने के बारे में नहीं सोच रही है या हिचकिचा रही है तो आपको पहले उनसे प्‍यार करना सीखना पड़ेगा।

रात के समय

जब भी आपको पति आपके नजदीक हो, आपके साथ वह अकेले हों, तो आप उन्‍हे इन नामों से पुकार सकती है। पति के साथ फोन पर बात करते हुए भी आप इन नामों से उन्‍हे पुकार सकती है, इससे उन्‍हे अच्‍छा लगेगा।

Gyan Dairy
  • हॉटी
  • सेक्‍सी
  • मॉय मैन
  • हीरो

आमतौर पर लिए जाने वाले भारतीय नाम

भारत में आप कहीं भी जाएं, महिलाएं अपने पति को काफी पारम्‍परिक तरीके से बुलाती है। जैसे – हिन्‍दी में : सुनते हो, मराठी में : अहो और न जाने क्‍या – क्‍या। ये प्‍यार भरे नाम नहीं होते है लेकिन इनके पुकारने का तरीका बेहद अपनापन भरा होता है। अगर आप चाहें तो कई और भी नामों से बुला सकती हैं जैसे – बच्‍चा, सोना, बाबू, जान, बेबो और जानेमन। आप चाहें तो स्‍थानीय भाषा में बोले जाने वाले प्‍यारे शब्‍दों से भी उन्‍हे पुकार सकती है।

टिपिकल पति वाले नाम

इंडिया में कई औरतें अपने पति का नाम लेने में हिचकिचाती है। ऐसे में वह हमेशा आप या पप्‍पू के पापा कहकर काम चला लेती है। ऐसा पुकारने से वह सम्‍मान देती है। इस तरह से बुलाने का एक फायदा है कि आपको कभी भी दूसरे के सामने अपने बुलाने का तरीका बदलना नहीं पड़ता है।

रोमेंटिक हीरो

अगर आपके पति रोमेंटिक किस्‍म के है तो उन्‍हे हमेशा रोमेंटिक नाम से बुलाएं। जैसे – रोमियो, रांझणा और मंजनू आदि। ये सभी नाम फिल्‍मी हीरो के है जो अपने ज़माने में रोमेंस के लिए जाने जाते थे। ये तो पक्‍का है कि हर रोमेंटिक आदमी को खुद को रोमियों कहलाना पसंद होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share